समस्तीपुर में उत्पाद विभाग की बड़ी कार्रवाईः 25 लाख से ज्यादा की विदेशी शराब बरामद

2/4/2023 12:03:51 PM

समस्तीपुर: बिहार में समस्तीपुर जिले में उत्पाद विभाग के हाथ बड़ी सफलता लगी है। दरअसल, उत्पाद विभाग की टीम ने मुफस्सिल थाना क्षेत्र के लक्की चौक के पास से शुक्रवार को छापा मारकर एक ट्रक से करीब 25 लाख रुपये मूल्य की विदेशी शराब बरामद की है। बताया जा रहा है कि जब्त शराब को होली पर खपाने की तैयारी थी।  

पुलिस सूत्रों ने बताया कि उत्पाद विभाग को समस्तीपुर में शराब की एक बड़ी खेप आने की गुप्त सूचना मिली थी। इसी सूचना के आधार पर जिले के लक्की चौक स्थित एक ठिकाने पर पुलिस ने वाहन चेकिंग अभियान चलाया। इसी बीच वहां पर ट्रक पर लदा 250 काटर्न विदेशी शराब बरामद किया। साथ ही ट्रक के चालक और एक कारोबारी को भी गिरफ्तार किया है। जब्त शराब की कीमत 25 लाख रुपये बताई जा रही है। 

बता दें कि जब्त शराब के कार्टून में टेट्रा पैक और कई बड़ी बोतलें हैं। गिरफ्तार चालक और कारोबारी की पहचान झारंखड के गोंडा थाना क्षेत्र के देवघर निवासी शमशेर अहमद और कारोबारी उजियारपुर थाना क्षेत्र के भगवानपुर देसुआ गांव निवासी मुकेश कुमार के रूप में हुई है। बताया गया है कि ये ट्रक झारखंड के दुमका से शराब की डिलीवरी देने के लिए समस्तीपुर पहुंचा था। 
  

Content Editor

Swati Sharma