दरभंगा में कई जगहों पर बाढ़ का पानी घटा, युद्धस्तर पर जारी राहत और बचाव कार्य

7/16/2020 11:48:37 AM

 

दरभंगाः बिहार के दरभंगा जिले में कई जगहों पर बाढ़ का पानी घट गया है। साथ ही बाढ़ग्रस्त इलाकों में राहत एवं बचाव कार्य युद्धस्तर पर जारी है।

घनश्यामपुर के अंचलाधिकारी दीनानाथ कुमार ने बताया कि अंचल के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में 20 नाव का परिचालन किया जा रहा है, जिनमें 8 सरकारी एवं 12 निजी नाव शामिल हैं। कनकी मुसहरी ग्राम में बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए 2 चापाकल लगाए गए हैं। कनकी मुसहरी में मेडिकल टीम के द्वारा बाढ़ प्रभावित लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई। साथ ही घनश्यामपुर में 4 सामुदायिक रसोई चलाया जा रहा है। अंचलाधिकारी ने बताया कि बाढ़ग्रस्त क्षेत्र में कई जगहों पर पानी घट रहा है। हालांकि, घनश्यामपुर, कुशेश्वरस्थान पूर्वी, किरतपुर और गौड़ाबौराम अंचलों के तटबंध के पास वाले क्षेत्र में पानी है।

आपदा प्रबंधन की ओर से मिली जानकारी के अनुसार, जिले के घश्यामपुर में चार, गौड़ाबौराम में तीन, किरतपुर में 2 एवं कुशेश्वरस्थान पूर्वी में एक सामुदायिक रसोई चल रही है, जहां बाढ़ प्रभावित लोगों को सुबह-शाम भोजन कराया जा रहा है। प्रभावित क्षेत्र में लोगों के आवागमन के लिए नि:शुल्क 89 नाव का परिचालन करवाया जा रहा है, जिनमें 72 निजी और 17 सरकारी नाव शामिल हैं। अब तक 90 परिवारों को पॉलीथिन शीट्स उपलब्ध करवाया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static