दरभंगाः कर्तव्यहीनता के आरोप में ASI समेत 5 पुलिसकर्मियों को किया गया निलंबित

6/22/2021 12:13:02 PM

दरभंगाः बिहार में दरभंगा जिले के बहादुरपुर थाने के सहायक अवर निरीक्षक (एएसआई) समेत पांच पुलिसकर्मियों को कर्तव्यहीनता के आरोप में निलंबित कर दिया गया है।

वरीय पुलिस अधीक्षक बाबू राम ने सोमवार को दरभंगा शहरी क्षेत्र में पुलिस नाकेबंदी एवं अपराधियों को पकड़ने के लिए जिला पुलिस की तैयारी और गश्ती की स्वयं जांच की। बाबू राम स्वयं बाइक से पूरे शहर में घूमे और स्थिति की समीक्षा की। इस दौरान जिले के सभी थाने को एक बाइक तथा उस पर सवार दो लोगों का हुलिया दिया गया और तत्काल उसे पकड़ने का निर्देश दिया गया।

बाबू राम ने बताया कि शहरी क्षेत्र में खासकर सदर, बेंता, विश्वविद्यालय एवं नगर थाना की टीमें सुस्त नजर आयीं। उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय एवं नगर थाना की गश्ती वाहन भी उन्हें भ्रमण के दौरान कहीं नहीं दिखा। इसके लिए उन सभी से कारण पूछा गया है एवं तकनीकी प्रकोष्ठ से जीपीएस के द्वारा इन वाहनों की विस्तृत जानकारी मांगी गई है।

वरीय पुलिस अधीक्षक ने बताया कि उनके औचक निरीक्षण के दौरान सबसे ज्यादा लापरवाह बहादुरपुर थाने की टीम मिली जो एकमी घाट पर तैनात थी। उन्होंने बताया कि इस दौरान एक पदाधिकारी, तीन महिला जवान तथा एक अन्य पुलिसकर्मी सभी लापरवाही पूर्ण तरीके चाय नाश्ता करते पाए गए। उन्होंने बताया कि उनके उक्त स्थान पर तकरीबन पांच मिनट रूकने के बावजूद टीम ने उनकी ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया जिसके बाद उन्हें बुलाकर पूछताछ की गई। इसके बाद सभी को निलंबित कर दिया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static