बिहार में प्रशासनिक फेरबदल, पांच IAS और तीन IPS अधिकारियों का हुआ तबादला

7/17/2020 12:24:17 PM

पटनाः बिहार सरकार ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है। दरअसल, लखीसराय के जिलाधिकारी और नवगछिया की पुलिस अधीक्षक समेत भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के पांच तथा भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के तीन अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है।

सामान्य प्रशासन विभाग की अधिसूचना के अनुसार, वर्ष 2006 बैच के आईएएस अधिकारी और लखीसराय के जिलाधिकारी शोभेंद्र कुमार चौधरी का तबादला सामान्य प्रशासन विभाग में विशेष सचिव के पद पर किया गया है। वहीं बिहार चिकित्सा सेवा एवं आधारभूत संरचना निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और 2007 बैच के आईएएस अधिकारी संजय कुमार सिंह को लखीसराय का जिलाधिकारी बनाया गया है।

इसी तरह वर्ष 2006 बैच के ही आईएएस अधिकारी प्रदीप कुमार झा का तबादला बिहार चिकित्सा सेवाएं एवं आधारभूत संरचना निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक के पद पर किया गया है। प्रदीप कुमार झा सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के निदेशक तथा बिहार संवाद समिति के प्रबंध निदेशक के अतिरिक्त प्रभार में भी रहेंगे। वर्ष 2007 बैच के आईएएस अधिकारी और लघु जल संसाधन विभाग के विशेष सचिव गोपाल मीणा का तबादला अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, निर्वाचन विभाग के पद पर किया गया है। इसी तरह श्रम आयुक्त और 2013 बैच की आईएएस अधिकारी सुश्री रंजीता का तबादला अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, निर्वाचन विभाग के पद पर किया गया है।

गृह विभाग की अधिसूचना के अनुसार, पुलिस अधीक्षक विशेष शाखा में पदस्थापित वर्ष 2011 बैच की आईपीएस अधिकारी सपना जी मेश्राम को पुलिस अधीक्षक नवगछिया के पद पर स्थानांतरित किया गया है। वहीं, पुलिस अधीक्षक सह सहायक निदेशक असैनिक सुरक्षा के पद पर पदस्थापित आईपीएस अधिकारी मिथिलेश कुमार का तबादला सीटीएस नाथनगर के प्राचार्य के पद पर किया गया है जबकि सीटीएस नाथनगर के प्राचार्य के पद पर पदस्थापित आईपीएस अधिकारी विजय प्रसाद का स्थानांतरण पुलिस अधीक्षक सह सहायक निदेशक असैनिक सुरक्षा के पद पर किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramanjot

Recommended News

Related News

static