DMCH के मेडिसिन वार्ड में लगी भीषण आग, मची अफरा-तफरी, मरीजों को लेकर भागे अटेंडर्स

5/1/2023 3:06:54 PM

दरभंगाः बिहार में दरभंगा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के मेडिसिन वार्ड में भीषण आग लग गई। आग लगने से वार्ड में अफर-तफरी का माहौल पैदा हो गया। आनन-फानन में पूरे वार्ड को खाली कराया गया। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची और आग पर काबू पाया। फिलहाल, किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। 



लाखों की सामान जलकर राख
बताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट होने के कारण आग लगी है। आग लगने के बाद वार्ड में भर्ती मरीजों के परिजन उन्हें लेकर भागने लगे। वहीं अस्पताल कर्मियों और मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की 2 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया, लेकिन लाखों की सामान जलकर राख हो गया।। इधर, घटना की सूचना मिलते ही डीएमसीएच के प्राचार्य डाक्टर के एन मिश्रा भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने वार्ड का निरीक्षण करने के बाद बताया कि बिजली का तार वार्ड में बहुत ही जर्जर हालत में है, जिसकी वजह से शॉर्ट सर्किट हुआ और आग लग गई। 



प्रार्चाय एन मिश्रा ने मरीज और उनके तीमारदारों से पैनिक न होने की अपील की। इधर, DMCH में मरीज का इलाज करा रहे परिजन आदर्श कुमार ने बताया मेडिसिन विभाग के बगल में स्थित बिजली के ट्रांसफार्मर से बिजली की चिंगारी उठी और देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। बता दें कि आग लगने के बाद DMCH परिसर की बिजली आपूर्ति बाधित हो गई, जिससे चिकित्सकों परेशानी का सामना करना पड़ा। 

 

Content Writer

Ramanjot