भागलपुरः खाना बनाने के दौरान उठी चिंगारी से लगी भीषण आग, 200 घर जलकर राख

5/10/2023 10:30:17 AM

भागलपुर: बिहार के भागलपुर जिले में खाना बनाने के दौरान एक घर में आग लग गई। वहीं आसपास के कई घर आग की चपेट में आ गए। घटना में करीब दो सौ घर जल कर स्वाहा हो गए। आगलगी की इस घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई। 

दो सौ घर जलकर राख
जानकारी के अनुसार, घटना जिले के नाथनगर थाना क्षेत्र की है। बताया जा रहा है कि इस क्षेत्र के अजमेरीपुर गांव में मंगलवार को खाना बनाने के दौरान उठी चिंगारी से एक घर में आग लग गई और देखते ही देखते आग की लपटें विकराल रूप धारण कर आसपास के घरों को अपनी चपेट में ले ली, जिससे करीब दो सौ घर जल कर स्वाहा हो गए। सूत्रों ने बताया कि ग्रामीणों से इस हादसे की जानकारी मिलते ही नाथनगर और भागलपुर से छह से अधिक फायर ब्रिगेड की गाड़िया मौके पर पहुंचीं। काफी समय तक मशक्कत करने के बाद आग पर काबू पाया। 

अनाज एवं सामानों की क्षति
इधर भीषण अगलगी में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। लेकिन, बड़े पैमाने पर अनाज एवं सामानों की क्षति हुई है और दो हजार से अधिक लोग बेघर हो गए हैं। सूत्रों ने बताया कि मौके पर पहुंचे स्थानीय और जिलास्तरीय पदाधिकारियों ने प्रभावित लोगों के बीच राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया है। वहां पर तत्काल सामूहिक किचन शुरू कर दिया गया है। 

Content Writer

Ramanjot