Bihar Bridge Collapse: पप्पू यादव बोले- SP सिंगला कंस्ट्रक्शन के अधिकारियों पर हो FIR, फांसी देने की मांग

6/7/2023 1:14:03 PM

भागलपुर: बिहार के भागलपुर में रविवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ड्रीम प्रोजेक्ट गंगा नदी पर निर्माणाधीन पुल भरभराकर गिर गया। यह पुलिस 1750 करोड़ की लागत से बनकर तैयार हो रहा था। इसका वीडियो वायरल होने के बाद आम लोगों में चर्चा तेज है कि ये प्रोजेक्ट कहीं न कहीं भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया। पुल गिरने के बाद से बिहार में सियासी बयानबाजी भी शुरू हो गई। वहीं जनअधिकार पार्टी के प्रमुख पप्पू यादव ने पुल बनाने वाली कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक को फांसी देने की मांग की है।

लापता गार्ड के परिजनों से मिले पप्पू यादव
दरअसल, मंगलवार को जाप सुप्रीमो पप्पू यादव सुल्तानगंज अगुवानी घाट पहुंचे और गिरे हुए पुल के हिस्सों को देखा। साथ ही वह लापता गार्ड के परिजनों से मिले। इस दौरान उन्होंने गार्ड विभाष यादव की पत्नी को 20 हजार रुपए दिए। वहीं पप्पू यादव ने एसडीओ को फ़ोन कर जल्द से जल्द गार्ड को तलाशने की बात की। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर वो मलबा में दबे है तो उनका शव निकाला जाए। इस दौरान उन्होंने पूल निर्माण एजेंसी एसपी सिंगला कंपनी को ब्लैकलिस्ट करने व एफआईआर कर कड़ी सजा देने की मांग की है।

बता दें कि बिहार सरकार ने एक पुल ढहने की घटना को लेकर इसकी निर्माण कंपनी को ‘कारण बताओ' नोटिस जारी किया है और संबंधित कार्यपालक अभियंता को निलंबित कर दिया गया है। सड़क निर्माण विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने बताया, ''हरियाणा की जिस कंपनी को ठेका दिया गया था, उसे बिहार राज्य पुल निर्माण निगम के प्रबंध निदेशक ने कारण बताओ नोटिस जारी कर 15 दिनों के भीतर जवाब मांगा है।'' 

Content Editor

Swati Sharma