कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने के आरोप में 2 लोगों पर FIR, श्राद्ध कर्म में शामिल हुए थे 150 लोग

5/28/2021 11:37:17 AM

सुपौलः बिहार के सुपौल जिले के जदिया थाना क्षेत्र में शादी एबं श्राद्ध के आयोजन में कोरोना गाइडलाईन का उल्लघंन करने के आरोप में दो लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

जिला पदाधिकारी महेन्द्र कुमार ने गुरूवार को बताया कि गुड़िया गांव के वार्ड संख्या- 11 में खट्टर यादव की बेटी की शादी बुधवार को थी, जिसमें 50-60 लोग सम्मलित हुए थे, जबकि कोरोना गाइडलाइन के अनुसार, इसमें अधिकतम 20 लोगों को शामिल होना था। इस बारे में संबंधित थाने को सूचना भी नहीं दी गई थी। इसी तरह खंखार पट्टी गांव के वार्ड संख्या- 13 में गंगा यादव की पत्नी की मृत्यु के बाद बुधवार को श्राद्ध कर्म के अवसर पर आयोजित भोज में करीब 150 लोग सम्मलित हुए थे।

महेन्द्र कुमार ने बताया कि दोनों मामलों में कोरोना गाइडलाईन के उल्लघंन की शिकायत प्राप्त हुई थी। इस आलोक में अनुमंडल पदाधिकारी, अंचल अथिकारी एवं थाना अध्यक्ष त्रिवेणीगंज और जदिया थाने की टीम बनाकर इसकी सत्यता की जांच करने का आदेश दिया गया था। उन्होंने बताया कि जांच रिपोर्ट के सत्य पाए जाने के आलोक में दो लोगों पर भारतीय दंड विधान की धारा 188 एवं 59-60 आपदा प्रतिबंध अधिनियम 2005 के तहत जदिया थाने में अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज की गई है।

Content Writer

Ramanjot