बुरे फंसे चड्डी-बनियान में घूमने वाले JDU विधायक, यात्री ने जीआरपी थाने में दर्ज कराई FIR

9/6/2021 10:44:20 AM

पटनाः तेजस राजधानी एक्सप्रेस में ट्रेन में चड्डी-बनियान में घूमने और यात्रियों से झगड़ा करने वाले बिहार में सत्तारूढ़ जदयू विधायक गोपाल मंडल के खिलाफ आरा राजकीय रेल थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

पुलिस सूत्रों ने रविवार को बताया कि विधायक मंडल के खिलाफ दर्ज शिकायत के आधार पर शनिवार को आरा के जीआरपी थाने में अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (एससी-एसटी) अधिनियम के अलावा भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। शिकायतकर्ता प्रह्लाद पासवान ने शुक्रवार को नई दिल्ली के जीआरपी थाने में अपना बयान दर्ज कराया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि वह तेजस एक्सप्रेस के उसी डिब्बे में यात्रा कर रहे थे जिसमें विधायक भी सवार थे और उन्होंने मंडल के अंत:वस्त्रों में शौचालय जाने पर आपत्ति जताई थी जिसपर पर विधायक और उनके साथियों ने उनपर हमला किया था।

पासवान ने यह भी आरोप लगाया था कि हमलावरों ने उनका नाम पूछा और उनकी जाति का हवाला देते हुए उन्हें गालियां दीं। उनका यह भी आरोप था कि हमलावरों ने उनका कुछ कीमती सामान लूट लिया जिसमें एक अंगूठी भी शामिल थी। नई दिल्ली के जीआरपी थाने में पासवान द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत को आगे की कार्रवाई के लिए बिहार के आरा राजकीय रेल थाने को भेज दिया गया था। भागलपुर जिले के गोपालपुर विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले गोपाल मंडल की इन आरोपों पर अब तक प्रतिक्रिया नहीं आई है। हालांकि उन्होंने यह सफाई दी थी कि वह अतिसार से पीड़ित थे, इसलिए अंत:वस्त्रों में थे। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस बाबत पूछे जाने पर कहा था कि वह तब तक कुछ नहीं कहना चाहेंगे जब तक कि जांच शुरू नहीं हो जाती।

Content Writer

Ramanjot