दरभंगा बलास्ट मामलाः शामली से हिरासत में लिए गए पिता-पुत्र, पूछताछ करने में जुटी पुलिस

6/25/2021 11:03:46 AM

पटनाः बिहार के दरभंगा रेलवे स्टेशन पर हुए पार्सल ब्लास्ट मामले में शामली से पिता-पुत्र को हिरासत में लिया गया है। दरअसल, इस मामले में ATS के इनपुट पर यह कार्रवाई की गई है। अभी तक इस मामले की ATS कर रही है। हालांकि, जल्द ही इस केस को NIA के हवाले किया जाएगा।

मिली जानकारी के अनुसार, हिरासत में लिए गए पिता-पुत्र कैराना के रहने वाले हैं। इन दोनों से पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि जिसका नंबर पार्सल पर मिला है, उसका सिम कार्ड इन्हीं की आईडी पर लिया गया था। वहीं दूसरी ओर, गृह मंत्रालय ने इसकी जांच NIA को सौंपने का फैसला लिया है। अब इसकी जांच NIA करेगी। इसके लिए आदेश जारी कर दिया गया है। बता दें कि गुरुवार को इस मामले तार विदेश से जुड़ रहे थे। जांच के बाद पाकिस्तानी एजेंसी ISI का नाम सामने आया है।

गौरतलब है कि 17 जून 2021 बिहार के दरभंगा जंक्शन पर एक पार्सल में विस्फोट हो गया था। यह पार्सल कपड़े की गांठ में होने के कारण विस्फोट ब्लास्ट से कोई बड़ा नुकसान नही हो पाया था। जांच पड़ताल में पता चला था कि यह पार्सल तेलंगाना के सिकंदराबाद स्टेशन से बुक किया गया था, जिसे दरभंगा में मोहम्मद सूफियान नाम का शख़्स रिसीव करने वाला था जबकि पार्सल पर शामली निवासी का फोन नंबर लिखा था। प्रयोगशाला की जांच में यह खुलासा हुआ है कि दरभंगा बम विस्फोट में कैमिकल विस्फोटक का इस्तेमाल हुआ है। उसके बाद से ही देश की प्रमुख सुरक्षा एजेंसियां हरकत में आ गई और मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई हैं।

एजेंसियों ने शामली में डेरा डाला और बिहार एटीएस, यूपी एटीएस और सुरक्षा एजेंसियों ने स्थानीय पुलिस की मदद से पार्सल पर मिले नंबर के आधार पर संदिग्ध सलीम और उसके बेटे सावेज को हिरासत में लिया है। इनके तार आतंकियों से जुड़े होने की संभावना हैं क्योंकि जो मोबाइल इनके कब्जे से मिला उस नम्बर से पाकिस्तान में कई बार बात की गई है। सूत्रों के अनुसार इस मामले में कई टीम कस्बा झिंझाना निवासी कफील के साथ अन्य संदिग्धों से भी पूछताछ में जुटी हैं। हिरासत में लिए गए संदिग्धों से सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं।

Content Writer

Ramanjot