बेगूसराय गोलीकांड के 2 आरोपी नाबालिग... चारों के पिता हैं किसान, जानिए उनकी आपराधिक हिस्ट्री

9/18/2022 2:40:18 PM

 

बेगूसरायः बिहार के बेगूसराय जिले को गोलियों से दहलाने वाले चारों आरोपी किसान के बेटे हैं। इन आरोपियों में से 2 नाबालिग हैं जबकि 2 आरोपी इंटर के छात्र बताए जा रहे हैं। पुलिस ने सीसीटीवी से नाबालिग की शिनाख्त की है। वहीं आरोपी से 4 मोबाइल जब्त किए गए हैं। चारों मोबाइल का फॉरेंसिक एनालिसिस करवाया जाएगा, जिससे कई बड़े खुलासे होंगे।


पहला आरोपी जैमरा निवासी 17 साल का आरोपी नाबालिग महात्मा गांधी उच्च माध्यमिक स्कूल बीहट में इंटरमीडिएट आर्ट्स का छात्र है। उसके एक भाई एक बहन है। पिता ट्रैक्टर चलाते हैं और खेतीबाड़ी करते हैं। छोटी बहन इंटरमीडिएट में पढ़ती है। वह अभी पढ़ाई के साथ-साथ अपने पिता का खेतीबाड़ी में भी हाथ बंटाता था। इसका कोई भी आपराधिक हिस्ट्री नहीं है।



दूसरे आरोपी को पुलिस ने सोये अवस्था में किया था गिरफ्तार
दूसरा आरोपी पिपरा निवासी 19 वर्षीय सुमित कुमार को 15 सितंबर की रात पुलिस ने घर से 2 बजे रात में सोये अवस्था में ही गिरफ्तार कर लिया। सुमित के पिता भोला चौधरी खेती करते हैं। सुमित पर 2016 में अपने चाचा से जमीन विवाद और एक बर्थडे पार्टी में हथियार लहराने का मामला दर्ज है। सुमित अपने माता-पिता की इकलौती संतान है। घरवालों का कहना है कि सुमित को कभी घर से बाइक नहीं दी जाती थी।

तीसरे आरोपी के पिता है किसान
तीसरा आरोपी परमानन्द सिंह के बेटे 28 वर्षीय चुनचुन सिंह उर्फ बाबा को 14 सितंबर को अहले सुबह पुलिस ने पकड़ा। चुनचुन ग्रेजुएट है और उसके पिता किसान हैं। चुनचुन पर पहला केस 2018 में आर्म्स एक्ट का दर्ज हुआ था। यह आर्म्स एक्ट के 4 मामले में आरोपी है। वो बिजली का सामान बेचने का काम करता था। चुनचुन दो भाई हैं।



चौथा नाबालिग आरोपी ने सेकेंड डिवीजन से पास की थी दसवीं
चौथा आरोपी बीहट निवासी 17 वर्षीय नाबालिग ने 2022 में ही सेकेंड डिवीजन से दसवीं पास किया था। अभी वह बरौनी एपीएसएम कॉलेज में इंटरमीडिएट का छात्र है। वो चार भाई में तीसरे नंबर पर है। उसकी एक बहन भी है। जनवरी 2020 में नाबालिग को घर से आर्म्स के साथ पुलिस ने पकड़ा था। वो जब जेल में था, तभी उसका बीहट में पेट्रोल पंप लूट कांड में भी नाम आया था।

Content Writer

Nitika