ट्रेन में सफर कर रहा था फर्जी रेल चालक, जांच अभियान में RPF ने किया गिरफ्तार

9/19/2020 4:49:05 PM

भागलपुरः बिहार में पूर्व रेलवे के मालदह मंडल के साहेबगंज-भागलपुर रेलखंड के कहलगांव स्टेशन पर रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) जवानों ने एक फर्जी रेल चालक को गिरफ्तार किया है।

मालदह मंडल के आरपीएफ के कमांडेंट फ्रांसिस लोबो ने शनिवार को बताया कि इस रेलखंड पर चल रहे विशेष ट्रेन के शुक्रवार देर रात कहलगांव स्टेशन पर पहुंचने के बाद आरपीएफ जवानों ने जांच अभियान चलाया। इस दौरान एक डिब्बे में बैठे अमित कुमार सिंह को संदेह के आधार पर पकड़ा गया। उसने अपनी पहचान ट्रेन चालक बताई।

लोबो ने बताया कि पूछताछ के दौरान उक्त युवक ने अपने को कनीय चालक बताते हुए मालदह मंडल के अभियंत्रण विभाग से जारी परिचय पत्र दिखाया। लेकिन, परिचय पत्र के संदिग्ध होने पर जवानों ने संबंधित विभागों के मंडल और भागलपुर कार्यालय मे परिचय पत्र की प्रति वाट्सएप के जरिए भेजकर इसका सत्यापन करवाया।

कमांडेंट ने बताया कि सत्यापन कक्रम में उक्त परिचय पत्र फर्जी निकला और इसके बाद उससे पुन: पूछताछ करने पर उसने स्वयं को रेलवे चालक नहीं होने और परिचय पत्र को फर्जी तरीके से बनाने की बातें स्वीकार की है। उन्होंने बताया कि इस सिलसिले में फर्जी चालक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराने के बाद उसे भागलपुर के सरकारी रेल पुलिस को सौंप दिया गया है।


Ramanjot

Related News