औरंगाबाद से भारी मात्रा में विस्फोटक और अवैध हथियार बरामद, 43 अभियुक्तों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

8/26/2022 5:51:06 PM

औरंगाबादः बिहार के नक्सल प्रभावित औरंगाबाद जिले में नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में सुरक्षाबलों ने शुक्रवार को भारी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ तथा अवैध हथियार भी बरामद किया है। पुलिस अधीक्षक कांतेश कुमार मिश्र ने आज बताया कि मदनपुर थाना अंतर्गत अजनवा पहाड़, कसमर स्थान, बनरता, निमिया बथान और इसके आस-पास के इलाके में नक्सलियों द्वारा सुरक्षाबलों पर हमले की तैयारी की सूचना मिली थी।

इस आलोक में अपर पुलिस अधीक्षक (अभियान) मुकेश कुमार एवं उप समादेष्टा, 205 कोबरा वाहिनी संजय बेलवाल के संयुक्त नेतृत्व में औरंगाबाद जिला में कार्यरत 205 कोबरा वाहिनी एवं स्थानीय पुलिस प्रशासन के संयुक्त टीम के द्वारा आज मदनपुर थाना अंतर्गत अजनवा पहाड़, कसमर स्थान बनवा और निमिया बयान के जंगली क्षेत्रों में नक्सलियों के विरुद्ध संयुक्त सर्व अभियान के फलस्वरूप उक्त क्षेत्र से केन आईईडी, अति शक्तिशाली केन आईईडी एक किलोग्राम, कोडेक्स वायर मीटर समेत अन्य विस्फोटक सामग्रियां बरामद की गई, जिसे नष्ट कर दिया गया है। इसके अलावा एक 303 राइफल, 315 राइफल और मैगजीन एवं 315 बोर लाइव राउंड जब्त किया गया है।

मिश्र ने बताया कि इस संबंध में मदनपुर थाना में विभिन्न धाराओं में कुल 33 नामजद एवं 10 अज्ञात अभियुक्त के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। आगे भी नक्सलियों के विरुद्ध यह कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी। इस अभियान के फलस्वरूप नक्सलियों का मनोबल काफी गिरा है एवं नक्सली गतिविधि पर अंकुश लगाये जाने के लिए लगातार छापेमारी अभियान जारी है।

Content Writer

Ramanjot