JDU को राष्ट्रीय पार्टी बनाने की कवायद तेज, श्रवण कुमार बोले- लोकसभा चुनाव में BJP को हराने की बनेगी रणनीति

12/29/2022 1:56:41 PM

पटना(अभिषेक कुमार सिंह): जदयू को मजबूत व राष्ट्रीय पार्टी बनाने की कवायद तेज हो गई है। इसके लिए बिहार की प्रमुख सत्ताधारी दल जदयू पिछले 2 दशक से जोर आजमाइश कर रही है। वहीं झारखंड के बाद अब ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार यूपी में संगठन को मजबूत करेंगे। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हराने की रणनीति बनेगी।

उत्तर प्रदेश का प्रभार मिलने के बाद यूपी दौरे पर निकले मंत्री श्रवण कुमार ने कहा जदयू का प्रभाव देश में बढ़ रहा है। हर राज्य में काम करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने योजना बनाई है कि हर राज्य में प्रभारी बना कर पार्टी को उस राज्य में मजबूत किया जाए। उत्तर प्रदेश में सदस्यता अभियान का निर्देश दिया है। साथ ही उन्होंने कहा कि अगले डेढ़ महीने तक सदस्यता अभियान चलेगा और 2024 की रणनीति बनाई जाएगी।

वहीं श्रवण कुमार ने कहा कि बीजेपी को छोड़कर सभी राजनीतिक दलों के साथ बात होगी और लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हराने की रणनीति बनेगी। बता दें कि राजद को एक बार राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा मिल चुका है, लेकिन जदयू अभी राष्ट्रीय पार्टी बनने की राह पर अग्रसर है। अभी तक उसे क्षेत्रीय पार्टी का ही दर्जा प्राप्त है। राष्ट्रीय पार्टी बनने के लिए चुनाव आयोग द्वारा जो मानक रखे गए हैं, उससे जदयू काफी पीछे है। 

Content Editor

Swati Sharma