बेगूसराय में 16 आदमखोर कुत्तों का किया गया एनकाउंटर, अब तक 25 लोगों को कर चुके हैं घायल...6 की मौत

1/5/2023 3:10:49 PM

बेगूसराय: बिहार के बेगूसराय जिले में वन विभाग के द्वारा 16 आदमखोर कुत्तों का एनकाउंटर किया गया है। दरअसल, इन आवारा कुत्तों ने आतंक मचा रखा था। यह कुत्ते अब तक 25 लोगों को नोंचकर घायल कर चुके थे, जिसमें 6 लोग की मौत भी हो चुकी है।



16 कुत्तों को गया मारा
जानकारी के मुताबिक,  मामला बेगूसराय जिले के बछवारा एवं भगवानपुर प्रखंड का है। बताया जा रहा है कि इन आवारा कुत्तों का झुंड मिलकर एक अकेले व्यक्ति पर हमला करता था। महिलाओं को तो देखते ही वह हमला बोल देता था। अब तक  यह आदमखोर कुत्ते 6 लोगों की जान ले चुके है,  जबकि इसके शिकार कई लोग आज भी घायल हैं। वन विभाग ने यह कार्रवाई लोगों की मांग के बाद जिला प्रशासन के द्वारा दिए गए निर्देश पर की है। वन एवं पर्यावरण विभाग पटना की टीम मंगलवार को बछवाड़ा पहुंची और प्रभावित चार पंचायत के बहियार में 16 आवारा कुत्तों को मार गिराया, जबकि एक सप्ताह पूर्व भी टीम के द्वारा 8 कुत्तों को मारा गया था।



कुत्तों के डर से घरों में दुबके लोग
वहीं स्थानीय ग्रामीणों के द्वारा वन एवं पर्यावरण की आखेटक टीम को आवारा कुत्ता खोजने में मदद किया गया। कुत्तों के डर से किसानों ने अपने खेत जाना तक छोड़ दिया है। बता दें कि ग्रामीणों के द्वारा बार-बार प्रशासन से शिकायत किए जाने के बाद कुत्तों का एनकाउंटर करने के लिए टीम पहुंची हुई है। फिलहाल यह अभियान लगातार जारी रहेगा।

Content Editor

Swati Sharma