कहलगांव स्टेशन पर लिफ्ट सेवा शुरू, एक से दूसरे प्लेटफार्म पर जाना होगा आसान

12/3/2020 6:14:14 PM

भागलपुरः बिहार में पूर्व रेलवे के मालदह मंडल में भागलपुर-साहेबगंज रेलखंड के कहलगांव स्टेशन पर इस मंडल का पहला नवनिर्मित विद्युतचालित लिफ्ट गुरुवार से काम करने लगा है।

भागलपुर के सांसद अजय कुमार मंडल एवं मालदह के मंडल रेल प्रबंधक यतेन्द्र कुमार ने संयुक्त रूप से इस लिफ्ट का शुभारंभ किया। इस मौके पर सासंद ने कहा कि प्राचीन पुरातात्विक विक्रमशिला महाविहार और एनटीपीसी की वजह से कहलगांव जैसे प्रमुख स्टेशन पर लंबे समय से जारी आमलोगों की आकांक्षाओं के अनुरूप आज विद्युचालित लिफ्ट की सुविधा मुहैया कराई गई है। इससे वृद्ध, दिव्यांग और महिला यात्रियों को एक से दूसरे प्लेटफार्म पर जाने मे अब कोई परेशानी नहीं होगी।

इधर मंडल रेल प्रबंधक यतेन्द्र कुमार ने कहा कि मालदह मंडल में पहली बार विद्युतचालित लिफ्ट का शुभारंभ हुआ है। इसके अलावा इस मंडल के जमालपुर, भागलपुर, मालदह, साहेबगंज जैसे प्रमुख स्टेशनों पर वृद्ध, दिव्यांग एवं महिला यात्रियों की सुविधा के लिए विद्युचालित लिफ्ट लगाने का काम तेजी से चल रहा है और अगले वित्तीय वर्ष तक उन लिफ्ट को चालू कर दिया जाएगा।

अजय कुमार ने कहा कि इस मंडल के महत्वपूर्ण स्टेशन पीरपैंती में निर्माणाधीन ऊपरी रेलपुल को अप्रैल 2021 में आवागमन के लिए खोल दिया जाएगा। इसके अलावा कहलगांव, पीरपैंती सहित सभी प्रमुख स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं में बढ़ोतरी के लिए कई परियोजनाओं पर निर्माण कार्य चल रहा है। उन स्टेशनों पर जल्द ही यात्री सुविधाओं का विस्तार होगा।

Ramanjot