यूट्यूबर मनीष कश्यप की गिरफ्तारी के विरोध में बिहार बंद का दिख रहा असर, ट्विटर पर ट्रेंड हुआ 'बिहार बंद'

3/23/2023 11:26:36 AM

पटनाः बिहार के चर्चित यूट्यूबर मनीष कश्यप (Youtuber Manish Kashyap) की गिरफ्तारी के विरोध में आज यानी गुरुवार को बिहार बंद का आह्वान किया गया है। आरजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशुतोष कुमार (Ashutosh Kumar) ने इसकी घोषणा की है। वहीं बिहार बंद का असर दिखने लगा है। कई शहरों में मनीष कश्यप के समर्थक सड़कों पर उतरे गए हैं और सड़कों को जाम कर दिया हैं।



ट्वीटर पर बिहार बंद कर रहा है ट्रेंड
दरअसल, तमिलनाडु मामले में मनीष कश्यप की गिरफ्तारी के बाद उनके समर्थकों और राष्ट्रीय जन जन पार्टी ने बिहार बंद का ऐलान किया है। इतना ही नहीं बिहार बंद से जुड़ने के लिए सोशल मीडिया में कैंपेन चलाया गया और ट्वीट कर कहा गया कि बिहार में है तो 23 मार्च को अपनी उपस्थिति दर्ज कराए! बिहार से बाहर हैं तो कागज का एक टुकड़ा लीजिए। कलम लीजिए। लिखिए;। ट्विटर पर #23_मार्च_बिहार_बंद ट्रेंड भी कर रहा है। गुरुवार को सुबह 9:30 बजे तक 50 हजार ट्वीट हो चुके हैं। समर्थकों की मांग है कि सरकार मामले की निष्पक्ष जांच करवाए।



बिहार बंद का दिख रहा असर
वहीं बिहार बंद का असर दिखने लगा है। पटना, जहानाबाद, वैशाली, शेखपुरा, नालंदा और बेतिया सहित कई जगहों पर मनीष के समर्थक ने सड़कों को जाम कर दिया है और सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी के खिलाफ समर्थक  जमकर नारेबाजी कर रहे है। पुलिस प्रदर्शन कर रहे लोगों को खदेड़कर जाम खुलवाने में जुटी हुई है।



मजदूरों पर हिंसा के फेंक वीडियो चलाने का है आरोप
बता दें कि तमिलनाडु में बिहार के मजदूरों पर हिंसा के फेंक वीडियो चलाने के आरोप में यूट्यूबर मनीष कश्यप की गिरफ्तारी के लिए बिहार पुलिस तलाश रही थी, जब बीते शनिवार को पुलिस ने मनीष कश्यप के घर की कुर्की करने गई थी तो उसने आत्मसमर्पण कर दिया।


 

Content Editor

Swati Sharma