... तो इसलिए बिहार के शिक्षा मंत्री ने छुए थे CM नीतीश के पैर... BJP प्रवक्ता ने भी उठाए थे सवाल

3/30/2023 4:33:02 PM

पटनाः बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पैर छूने की वजह बताई है। दरअसल, नीतीश कुमार के पैर छूने की वजह से शिक्षा मंत्री चर्चा में आ गए थे। उनकी इस हरकत के बाद से सियासी गलियारों में हलचल पैदा हो गई थी। वहीं इस पर भाजपा प्रवक्ता निखिल आनंद ने कई सवाल उठाए थे।

शिक्षा मंत्री ने स्पष्ट करते हुए कहा ,"कुशल नेतृत्वकर्ता, बिहार विश्वकर्मा माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उनसे उम्र में बड़े हैं। इसलिए उनका पैर छू कर उन्होंने आशीर्वाद लिया। उन्होंने कहा कि उनके परिवार की दी शानदार शिष्टाचार में भी राजनीति तलाशने की कोशिश ओछी मानसिकता की हद है।" भाजपा प्रवक्ता ने उठाए थे सवाल भाजपा प्रवक्ता निखिल आनंद ने चंद्रशेखर का वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया थी। उन्होंने कहा, "बिहार के शिक्षामंत्री को "भाट-चारण" नहीं कहूंगा। ये जातियों के नाम हैं, पूरे समाज का अपमान होगा. शिक्षा मंत्रीजी! हिम्मत है तो रामचरितमानस के बयान को सीएम समक्ष दुहराएं।"

बता दें कि राजभवन में पटना हाईकोर्ट के नवनियुक्त मुख्य न्यायाधीश का शपथ ग्रहण समारोह था। इस दौरान नीतीश कुमार सहित कई बड़े नेता पहुंचे थे। इस दौरान शिक्षा मंत्री ने सीएम के पैर छूए थे। इससे पहले भी चंद्रशेखर ने रामचरितमानस को लेकर विवादित बयान दिया था, जिसके चलते उन्हें विरोध का सामना करना पड़ा था।

Content Writer

Nitika