शिक्षा मंत्री ने शिक्षकों के ट्रांसफर पोस्टिंग को लेकर दी जानकारी, कहा- पति-पत्नी एक जगह नियुक्ति के लिए....

Wednesday, Aug 28, 2024-05:47 PM (IST)

पटना(अभिषेक कुमार सिंह): शिक्षकों के ट्रांसफर-पोस्टिंग को लेकर बिहार के शिक्षा मंत्री सुनील कुमार ने बड़ी जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि कि शिक्षा विभाग की जो पॉलिसी है, इस पर हम लोगों ने काफी उदारता से इस बात का निर्णय लिया है कि जो महिलाएं हैं या जो पति-पत्नी हैं या फिर कुछ विशेष परिस्थिति है तो वे लोग पोर्टल पर अपना पिटीशन अपलोड कर दें। अगर पोर्टल पर किसी तरह की कोई दिक्कत होती है तो फिजिकल पिटीशन भी विभाग को दे सकते हैं।

"सितंबर माह के अंत तक हम लोग इस कार्य को पूरा कर लेंगे"
शिक्षा मंत्री ने कहा कि करीब-करीब तैयारी हो गई है। एक सप्ताह या 10 दिन के अंदर हम लोग अप्रूवल कर देंगे। प्रोसेस करने में जो वक्त लगे लेकिन उम्मीद है कि सितंबर माह के अंत तक हम लोग इस कार्य को पूरा कर लेंगे। शिक्षा विभाग ने आदेश जारी किया है कि जितने भी शिक्षक हैं, वह अपना ऑनलाइन अटेंडेंस लगाएंगे। इस पर मंत्री सुनील कुमार ने कहा कि कहीं-कहीं परेशानी आ रही है तो वैसा नहीं है कि हम लोग कटौती करेंगे। जो हम लोगों का पोर्टल है, उसमें कभी-कभी कई कारणों से परेशानी होती है, लेकिन धीरे-धीरे यह बात सभी को समझना होगा कि टेक्नोलॉजी का हम लोग जितना यूज़ कर सकते हैं तो करें ताकि प्रदर्शिता आ सके, स्कूलों में पढ़ाई हो सके। 20 प्रतिशत पोर्टल का काम अभी बाकी है और अगर हम लोग टेक्नोलॉजी का सही इस्तेमाल करते हैं तो इसका फायदा सभी को होगा।

पटना के नासरीगंज घाट पर एक शिक्षक की मौत हो जाने के बाद कई शिक्षकों ने मांग किया कि हमें सुरक्षा मुहैया कराई जाए। इस पर मंत्री सुनील कुमार ने कहा कि हम लोगों ने सभी जिला अधिकारी को निर्देशित किया है और वह सक्षम भी है वर्तमान में जहां भी बाढ़ की स्थिति है, वहां वह स्कूल बंद करने का निर्णय ले सकते हैं। पटना में जिलाधिकारी ने कई स्कूल भी बंद कर दिए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static