मुंगेर विवाद: EC ने जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को तत्काल हटाया, नए DM-SP को किया नियुक्त

10/29/2020 5:37:27 PM

 

मुंगेरः बिहार के मुंगेर जिले में सोमवार रात देवी दुर्गा की मूर्ति विर्सजन को लेकर झड़प के दौरान कथित तौर पर हुई पुलिस गोलीबारी में एक युवक की मौत को लेकर आज पुलिस अधीक्षक कार्यालय सहित शहर में अन्य स्थानों पर तोड़फोड़ की गई। साथ ही वाहनों को आग लगा दिया गया। वहीं निर्वाचन आयोग ने जिलाधिकारी राजेश मीणा और पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह को तत्काल हटाने। साथ ही मगध प्रमंडल के आयुक्त असंगबा चुबा एओ को पूरी घटना की जांच करने का आदेश दिया है।

अपर निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि मौजूदा स्थिति के मद्देनजर निर्वाचन आयोग ने इन दोनों अधिकारियों का तत्काल तबादला कर दिया है। साथ ही मुंगेर के नए पुलिस अधीक्षक रंजीत सिंह ढिल्लो और नए जिलाधिकारी रचना पाटिल मुंगेर पहुंच गए हैं। वह थोड़ी देर में पदग्रहण करेंगे। सिंह ने बताया कि आयोग ने मगध प्रमंडल के आयुक्त असंगबा चुबा एओ को पूरी घटना की जांच अगले 7 दिनों में करने का आदेश दिया है।

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के एक दिन पहले मुंगेर जिले के कोतवाली थाना अंतर्गत दीनदयाल उपाध्याय चौक पर सोमवार देर रात देवी दुर्गा की मूर्ति विसर्जन के दौरान हुई गोलीबारी और पथराव में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और सुरक्षाकर्मियों सहित 2 दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए थे।
 

Nitika