मुहर्रम पर ड्रोन से होगी जुलूस की निगरानी, पटना में 353 जगहों पर तैनात रहेंगे पुलिस पदाधिकारी

Monday, Jul 15, 2024-11:36 AM (IST)

पटना: मुहर्रम का त्योहार 17 जुलाई को मनाया जाएगा, जिसे लेकर पटना जिला प्रशासन ने पूरे बंदोबस्त कर लिए हैं। कानून व्यवस्था एवं शांति को बनाए रखने के लिए 353 जगहों पर मजिस्ट्रेट व पुलिस पदाधिकारी तैनात रहेंगे। इसके साथ ही संवेदनशील स्थानों पर पुलिस पूरी तरह से अलर्ट रहेगी। जुलूस की निगरानी ड्रोन से की जाएगी। जुलूस पर पटना स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा स्थापित इंटीग्रेटेड कमांड कंट्रोल सिस्टम से भी नजर रखी जाएगी।

बिना लाइसेंस के  हीं निकलेगा  जुलूस 
डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह व एसएसपी राजीव मिश्रा ने रविवार को बैठक की, जिसमें पदाधिकारियों को मानक संचालन प्रक्रिया का पालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया। डीएम व एसएसपी ने कहा कि चार क्विक रिस्पांस टीमों का भी गठन किया गया है। सभी संबंधित पदाधिकारी यह सुनिश्चित करेंगे कि बिना लाइसेंस का कोई जुलूस नहीं निकले। लाइसेंस में रूट चार्ट की भी जानकारी देनी होगी। लाइसेंस निर्गत होने के बाद निर्धारित रास्ते से ही जुलूस निकाला जाएगा। वहीं जुलूस के दौरान डीजे के उपयोग पर भी पूरी तरह से रोक रहेगी। आकस्मिक स्थिति से निपटने के लिए डॉक्टर, पारा मेडिकल स्टाफ व आवश्यक दवाओं के साथ एंबुलेंस का बंदोबस्त किया जाएगा।

हेल्पलाइन नंबर जारी
किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना को रोकने के लिए प्रतिनियुक्त मजिस्ट्रेट, थानाध्यक्ष, सीओ, एसडीओ व एसडीपीओ की विशेष जिम्मेदारी है। इसके साथ ही हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है, जिस पर किसी भी प्रकार की सूचना दी जा रही है। जिला नियंत्रण कक्ष का फोन नंबर 0612-2219810/ 2219234 व पटना सिटी नियंत्रण कक्ष का फोन नंबर 2631813 है। आवश्यकतानुसार डायल 112 और पुलिस नियंत्रण कक्ष पटना से भी फोन नंबर 9470001389 पुलिस हेल्पलाइन पर संपर्क किया जा सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static