बेरोजगार पति को IPS की वर्दी पहनाना महिला DSP को पड़ा भारी, गृह विभाग ने दिए ये आदेश

9/29/2022 12:03:36 PM

भागलपुरः बिहार के भागलपुर जिले में महिला डीएसपी द्वारा अपने पति को फर्जी आईपीएस अधिकारी बनाकर वर्दी पहनाने के मामले में डीएसपी आरोपी पाई गई है। वहीं महिला डीएसपी पर विभागीय कार्रवाई करने का आदेश दिया गया है।

जानिए पूरा मामला
दरअसल, यह मामला 2021 में सामने आया था। भागलपुर में तैनात डीएसपी रेशु कृष्णा ने अपने पति को फर्जी आईपीएस की वर्दी पहना कर अपने सरकारी मोबाइल पर अपने पति के साथ आईपीएस की वर्दी में सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल कर दिया था। इसलिए उन पर अपने पति को फर्जी आईपीएस बनाने का आरोप लगा था। इसके बाद मामले की शिकायत गृह कार्यालय तक पहुंच गई थी। साथ ही बिहार सरकार भी इस मामले की जांच में जुटी हुई थी। डीएसपी द्वारा किए गए इस कारनामे पर बिहार के डीजीपी ने जांच कर रिपोर्ट सरकार को भेजी थी।

जांच में डीएसपी पर लगे आरोप है सही
वहीं जांच में पाया गया था कि डीएसपी रेशु कृष्णा ने कई जगहों पर जाकर अपने पति के साथ ऐसी तस्वीरें खिंचवाई और उन तस्वीरों को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर वायरल कर दिया था। सरकार ने जांच में महिला डीएसपी के खिलाफ लगे आरोपों को सही पाया है। हकीकत में महिला डीएसपी का पति सौरभ कुमार पुलिस अधिकारी नहीं है और न ही वह आईपीएस का पदाधिकारी है।

सरकार ने विभागीय कार्रवाई का दिया आदेश
बता दें कि डीएसपी रेशु कृष्णा को अपना पक्ष रखने का भी मौका दिया गया था। पर उनके द्वारा स्पष्ट तरीके से स्पष्टीकरण नहीं दिया गया था। रेशु कृष्णा द्वारा किए गए इस कृत्य को सरकार के नियमों के खिलाफ माना गया है। डीएसपी पर अब गृह विभागीय कार्रवाई करने का आदेश दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static