डॉ प्रेम कुमार ने की विधानमंडल सत्र में पूछे जाने वाले प्रश्नों से संबंधित विषय वस्तु की विस्तृत समीक्षा

2/28/2024 6:25:40 PM

 Patna: पर्यटन विभाग कार्यालय में डॉ प्रेम कुमार ने चालू बिहार विधान मंडल सत्र में पूछे जाने वाले प्रश्नों से संबंधित विषयवस्तु की विस्तृत समीक्षा की। मंत्री महोदय द्वारा पर्यटन विभाग के महत्वपूर्ण योजनाओं की समीक्षा की गई। पर्यटन विभाग में प्रचार-प्रसार से संबंधित किए गए कार्य के संदर्भ में विभिन्न प्रकार के माध्यमों यथा-वेबसाईट, सोशल मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया इत्यादि को तय दर व समय-सीमा की विस्तृत जानकारी सहित रिपोर्ट प्रस्तुत करने एवं गया में पितृपक्ष मेला और अन्य प्रयोजनों पर 25-30 दिन संध्या आरती का कार्यक्रम पर्यटन विभाग द्वारा कराने का प्रस्ताव दिया गया।



मंत्री ने गया से वायुयान के उड़ान के संदर्भ में पड़ोसी देश जैसे-थाईलैंड, वियतनाम, म्यांमार, भूटान इत्यादि से पर्यटकों के आने-जाने की सुगमता एवं इस संदर्भ में भारत सरकार से पत्राचार कर सुविधाएं बहाल करने का निर्णय लिया गया है तथा मुंबई, बेंगलुरु इत्यादि दक्षिण भारत के राज्यों से भी बिहार में पर्यटन को बढ़ावा देने हेतु वायुयान मार्ग की सुगमता पर निर्णय लिया गया है तथा गया से बेंगलुरु के लिए वायुयान संचालन का प्रस्ताव तैयार कराने का निर्देश दिया गया।



वहीं, बैठक में अभय कुमार सिंह, सचिव, पर्यटन विभाग, श्री विनय कुमार राय, निदेशक, पर्यटन निदेशालय, श्री नंद किशोर, प्रबंध निदेशक, बि.रा.प.वि.नि.लि., श्री केडी प्रज्ज्वल, महाप्रबंधक, बि.रा.प.वि.नि.लि. सहित विभागीय पदाधिकारीगण उपस्थित रहे।

Content Editor

Khushi