सुपौलः भोज की मिठाई खाने से करीब एक दर्जन बच्चे बीमार, इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती

5/11/2022 2:24:58 PM

 

सुपौलः बिहार के सुपौल जिले में भोज की मिठाई खाने से लगभग एक दर्जन बच्चे बीमार हो गए हैं। उन्हें उल्टी, पेट दर्द और बुखार से पीड़ित हैं। वहीं सभी बच्चों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

जानकारी के अनुसार, मामला सुपौल जिले के छातापुर पंचायत का है, जहां पर वार्ड संख्या 5 निवासी रामा सिंह के मां का श्राद्धकर्म था। 3-4 दिन पहले भोज का आयोजन हुआ था। रामा सिंह के रिश्तेदार के द्वारा भोज में बची हुई मिठाई को मंगलवार दोपहर बस्ती में आकर बच्चों के बीच बांट दिया गया। मिठाई खाने के बाद सभी बच्चों की स्थिति देर शाम तक नाजुक होने लगी, जिसके बाद परिजन बच्चों को लेकर पीएचसी की ओर भागे। कुछ बच्चों का इलाज प्राइवेट क्लीनिक में भी चल रहा है।

वहीं पीएचसी में मौजूद चिकित्सक डॉ. सुनील कुमार के द्वारा सभी बच्चों का इलाज किया जा रहा है। सभी बच्चों का एक साथ इलाज करने के दौरान चिकित्सक एवं चिकित्सा कर्मियों में अफरा-तफरी की स्थिति बन गई। प्राथमिक उपचार के बाद पीड़ित बच्चों को स्लाइन चढ़ाया जा रहा है। इसके अतिरिक्त कुछ बच्चों को ऑक्सीजन लगाया गया है।

बता दें कि घटना की सूचना मिलते ही प्रभारी थानाध्यक्ष आजाद लाल मंडल मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली। सूचना के बाद सीओ उपेंद्र कुमार सहित अन्य मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

Recommended News

static