उपेंद्र कुशवाहा के कुनबे में टूट! RLSP के वरिष्ठ नेताओं के साथ CM नीतीश से मिले JDU के प्रदेश सचिव धीरज कुशवाहा

2/22/2023 2:46:51 PM

पटना(अभिषेक कुमार सिंह): उपेंद्र कुशवाहा के जदयू छोड़ने के फैसले से रालोसपा में रहे कई वरिष्ठ नेताओं सहित समर्थक आहत हुए थे, लेकिन कुशवाहा ने इनकी बातों को नज़र अंदाज करते हुए जदयू से अलग होकर अपनी पार्टी का निर्माण किया। वहीं रालोसपा में रहे कई नेताओं ने जदयू के प्रदेश सचिव धीरज कुशवाहा के नेतृत्व में जदयू के साथ रहने का फैसला किया और अब धीरज कुशवाहा रालोसपा के कई नेताओं के साथ सीएम नीतीश से मिलने उनके आवास पहुंचे।

पार्टी में बेहतर काम करने के लिए CM ने दीं शुभकामनाएं 
वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनका अपने 7 सर्कुलर रोड आवास में स्वागत किया और पार्टी में बेहतर काम करने के लिए शुभकामनाएं दीं। सीएम नीतीश से मुलाकात के बाद धीरज कुशवाहा ने कहा कि बिहार में लव-कुश समीकरण एकजुट है, जो विकास पुरुष माननीय नीतीश कुमार जी के नेतृत्व में बिहार के विकास के लिए काम करना चाहता है। कुछ लोग अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने के लिए बिहार में राजनीतिक अस्थिरता लाना चाहते हैं, जिनको बिहार की जनता ने नकार दिया है। बिहार के कुशवाहा समाज के साथ राय मश्वरा करने के बाद रालोसपा नेताओं ने जदयू में शामिल होने का फैसला किया और आगामी चुनावों में लव-कुश समीकरण को और मजबूत कर राजनीतिक परिणाम दिखाने की ओर सार्थक प्रयास करने का संकल्प लिया।

इस मुलाकात में रालोसपा के कई नेता हुए उपस्थित
वहीं इस मुलाकात में रालोसपा के प्रदेश उपाध्यक्ष और दिनारा से विधानसभा प्रत्याशी रहे राजेश कुशवाहा, प्रदेश महासचिव और पश्चिमी चंपारण से लोकसभा प्रत्याशी रहे बृजेश कुशवाहा ,पटना के जिला अध्यक्ष रहे चंदन कुशवाहा, प्रदेश उपाध्यक्ष और कुढ़नी से प्रत्याशी रहे रामबाबू कुशवाहा , योगापट्टी से प्रत्याशी रहे सुनील कुशवाहा, प्रदेश महासचिव रहे विपिन कुशवाहा और दीपक कुशवाहा उपस्थित रहे। जदयू के वरिष्ठ नेता विजय कुमार चौधरी और संजय गांधी जी ने रालोसपा के विरष्ठ नेताओं का जदयू में स्वागत किया। 

कुशवाहा ने छोड़ा जदयू का साथ
बता दें कि उपेंद्र कुशवाहा बीते क़रीब दो महीने से पार्टी से नाराज़ चल रहे थे। उन्होंने जेडीयू को एक कमज़ोर पार्टी बताया था और नीतीश कुमार समेत पार्टी के बड़े नेताओं पर लगातार गंभीर आरोप लगा रहे थे। कुशवाहा के आरोपों पर जेडीयू की तरफ़ से नीतीश कुमार समेत कई नेता लगातार बयान भी दे रहे थे। वहीं बीते सोमवार को पटना में पत्रकारों को बुलाकर कुशवाहा ने पुरानी पार्टी को छोड़ने और नई पार्टी बनाने का ऐलान किया।

Content Editor

Swati Sharma