विधान परिषद में ‘नीतीश के DNA'' पर चर्चा, सम्राट चौधरी ने तेजस्वी को किया अलर्ट तो CM ने दिया ये रिएक्शन

8/26/2022 11:38:07 AM

पटनाः बिहार विधान परिषद में गुरुवार को प्रतिपक्ष के नेता और भाजपा सदस्य सम्राट चौधरी ने बातचीत के दौरान हल्के फुल्के अंदाज में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मौजूदगी में उनके ‘‘डीएनए'' पर चर्चा की। सम्राट चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने यह साबित कर दिया है कि पाला बदलना बिहार के डीएनए में शामिल है।

सम्राट चौधरी ने तेजस्वी से कहा- आप सचेत रहिए
उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की ओर इशारा करते हुए नीतीश की उपस्थिति में भाजपा नेता ने कहा कि इनको भी पता नहीं है कि मुख्यमंत्री कल (भविष्य में) क्या करने वाले हैं। उन्होंने तेजस्वी के बारे में कहा, ‘‘ये तो मेरे छोटे भाई की तरह हैं। मैं इनसे कहना चाहता हूं कि आप सचेत रहिए। हम लोगों ने तो कई बार इनको देख लिया है। इस बातचीत के दौरान नीतीश हंसते हुए दिखाई दिए। इससे पहले मुख्यमंत्री की पार्टी जदयू के सदस्य गुलाम गौस ने मजाहिये लहजे में राज्य में नाटकीय राजनीतिक घटनाक्रम (नीतीश का भाजपा के साथ नाता तोडकर महागठबंधन के साथ सरकार बनाना) की ओर इशारा करते हुए कहा, ‘‘हम समाजवादी दो साल से अधिक समय तक एक साथ नहीं रह सकते हैं लेकिन हम एक साल से अधिक समय तक अलग नहीं रह सकते हैं। यही कारण है कि हमने (जदयू और राजद) हाथ मिलाया है। मैं भाजपा में अपने दोस्तों से कहूंगा कि हिम्मत न हारें। कौन जानता है कि कल क्या होने वाला है।''

विजय चौधरी ने शायराना अंदाज में दिया जवाब
गौस की उक्त टिप्पणी पर जदयू के विजय कुमार चौधरी ने कहा, ‘‘मैं गौस साहब द्वारा कही बातों में केवल इतना बदलाव करना चाहता हूं कि हम लोग उनके द्वारा बताए गए कारणों से एकसाथ नहीं हुए हैं बल्कि इसबार पूरे संकल्प से लंबे समय तक साथ रहने के लिए साथ हुए हैं। इसबार एक साल वाली बात नहीं है।'' सम्राट चौधरी जिनके पिता शकुनि चौधरी नीतीश कुमार के पुराने सहयोगी थे, ने नीतीश की तरफ इशारा करते हुए कहा, ‘‘हम तो दूसरी पीढी हैं जो इनसे बार-बार ‘‘मार खा रहे हैं। इसलिए हम जानते हैं ।'' विजय चौधरी ने भाजपा नेता को शायराना अंदाज में जवाब देते हुए कहा, ‘‘इस दल से उस दल तक, आप दलदल में समाप्त हो गए।'' सम्राट चौधरी ने अगले लोकसभा और बिहार विधानसभा चुनाव की ओर इशारा करते हुए दावा किया कि 2024 और 2025 में दलदल में ही कमल खिलेगा। सदन के सभापति जिन्होंने गुरुवार को ही पदभार संभाला था, ने कहा कि आज विवाद का दिन नहीं है, इसके लिए आगे काफी समय मिलेगा।

Content Writer

Ramanjot