थानेदार के ठिकानों पर छापेमारी में करोड़ों की संपत्ति का खुलासा, शराब माफियाओं की मदद का आरोप

2/27/2022 9:06:03 PM

पटनाः बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) ने शराब माफियाओं के साथ मिलीभगत कर भ्रष्ट आचरण से आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में आज वैशाली के थानाध्यक्ष संजय कुमार के राजधानी पटना समेत चार ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की। इस दौरान करोड़ों रुपए की चल एवं अचल संपत्ति का खुलासा हुआ।

ईओयू के आधिकारिक सूत्रों ने रविवार को बताया कि संजय कुमार के राजधानी पटना के रूपसपुर के फ्लैट, औरंगाबाद के पैतृक आवास के साथ ही वैशाली स्थित उनके कार्यालय और आवास पर छापेमारी की गई। छापेमारी में अकूत संपत्ति का पता चला है। सूत्रों ने बताया कि पटना के रूपसपुर में एक आलीशान फ्लैट के अलावा 210000 रुपए नकद, करीब 11 लाख रुपए के स्वर्ण आभूषण, जमीन एवं बैंक के कई कागजात जब्त किए गए हैं।



शराब माफियाओं से सांठगांठ की बात प्रमाणित होने पर संजय कुमार के पटना के रूपसपुर के फ्लैट, औरंगाबाद के पैतृक आवास और वैशाली थाना एवं आवास की तलाशी ली गई। वह वर्ष 2009 से सेवा में आने के बाद कई जिलों में सेवा के दौरान अवैध कमाई से विलासिता पूर्ण जीवन जी रहे थे। संजय कुमार ने अपनी पत्नी के नाम से पटना के रूपसपुर में 36 लाख रुपए में फ्लैट खरीदा था। इसके अलावा निबंधन पर भी लाखों रुपए खर्च हुए थे। पति पत्नी के नाम से स्टेट बैंक और एचडीएफसी बैंक में तीन खाता का दस्तावेज बरामद किया गया है, जिसमें काफी राशि जमा है। वहीं, काफी ट्रांजेक्शन भी हुआ है। पत्नी के नाम से वित्तीय संस्थानों एवं बैंकों में काफी अधिक निवेश की जानकारी मिली है।



ईओयू सूत्रों ने बताया कि थानाध्यक्ष ने करीब 13 लाख रुपए में एक स्कॉर्पियो (वाहन) भी खरीदा है। इस के दस्तावेज भी जब्त किए गए हैं। थानाध्यक्ष संजय कुमार की कुल आय करीब 84 लाख आंकी गई है। इन पर आय से 81 प्रतिशत अधिक संपत्ति अर्जित करने का मामला दर्ज किया गया है। पटना स्थित फ्लैट की तलाशी में 210000 रुपए नकद करीब 1100000 रुपए के स्वर्ण आभूषण तथा एक अन्य कीमती वाहन जब्त किए गए हैं। इसी तरह पटना के फ्लैट में साज-सज्जा पर भी काफी रुपया खर्च किया गया है।

Content Writer

Ramanjot