बिहार विधानसभा अध्यक्ष का निर्देश- विधायकों की पिटाई करने वाले पुलिसकर्मियों पर हो कार्रवाई

3/26/2021 5:09:00 PM

 

पटनाः बिहार विधानसभा में विधायकों की पिटाई पर नीतीश सरकार के अधिकारियों ने स्पीकर पर सारा आरोप मढ़ दिया। उन्होंने कहा कि स्पीकर के निर्देश पर ही पुलिस ने सब कुछ किया। नीतीश के अधिकारियों के द्वारा फंसाने पर बिहार विधानसभा के अध्यक्ष एक्शन में आ गए हैं। उन्होंने विधायकों की पिटाई करने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई का निर्देश दे दिया है।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि लक्ष्मण रेखा पार करने की छूट किसी को नहीं दी सकती है। विधानसभा में मंगलवार को विपक्षी विधायकों ने जो आचरण किया, उसकी भी जांच की जाएगी। विधानसभा की आचार समिति इस मामले की जांच करेगी और कार्रवाई की अनुशंसा करेंगे। वहीं विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने बिहार के गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव चैतन्य प्रसाद और डीजीपी एसके सिंघल से बात की। विधानसभा अध्यक्ष ने दोनों अधिकारियों को कहा कि वे उन पुलिसकर्मियों की पहचान करें, जिन्होंने मंगलवार को विधायकों के साथ दुर्व्यवहार किया। दोनों अधिकारियों को कहा गया है कि वे मामले की जांच कर रिपोर्ट पेश करें, ताकि विधानसभा उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सकें।

बता दें कि विधायकों को पीटने के मामले में विधानसभा अध्यक्ष के निर्देश के बाद ये साबित हो गया है कि पुलिसकर्मियों ने विधायकों के साथ गलत किया। हालांकि नीतीश कुमार ये कह रहे थे कि पुलिस ने कुछ गलत नहीं किया।

Content Writer

Nitika