उप मुख्यमंत्री तारकिशोर बोले- सीमांचल में नागरिक सुविधाओं का होगा विकास

3/14/2021 7:54:07 PM

कटिहार: बिहार के उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने आज कहा कि सरकार सीमांचल क्षेत्र में नागरिक सुविधाओं के विकास के लिए ठोस प्रयास कर रही है।  प्रसाद ने रविवार को यहां सीरिनिया पूर्वी एवं पश्चिमी पंचायत के अंतर्गत विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास करने के बाद आयोजित नागरिक अभिनंदन समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि सीमांचल क्षेत्र की सूरत एवं सीरत शीघ्र बदलेगी। उन्होंने कहा कि सरकार के स्तर से इस क्षेत्र में नागरिक सुविधाओं के विकास के लिए ठोस प्रयास किए जा रहे हैं।       

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि वित्त वर्ष 2021-22 के बजट में सरकार ने विकास के प्रत्येक पायदान पर राज्य की समृद्धि एवं आत्मनिर्भर बिहार बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए पर्याप्त राशि की व्यवस्था की है। संपूर्ण बिहार के साथ-साथ सीमांचल क्षेत्र के लोगों की अपेक्षाओं पर सरकार खरा उतरेगी। उन्होंने कहा कि पूर्णिया-नारायणपुर-मनिहारी उच्च पथ का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है, इसे शीघ्र ही पूरा कर लिया जाएगा। कटिहार जिले में गौशाला रेलवे क्रॉसिंग के ऊपर रेल ओवर ब्रिज निर्माण की चिर प्रतिक्षित परियोजना पर शीघ्र ही काम प्रारंभ होने वाला है ताकि लोगों को आवागमन में हो रही तकलीफों को दूर किया जा सके।

प्रसाद ने कहा कि सरकार स्वास्थ्य क्षेत्र में भी लोगों की सेहत एवं उन्हें बेहतर चिकित्सकीय सुविधा मुहैया कराने के लिए पटना चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल (पीएमसीएच) परिसर में 5000 से अधिक बेड वाला विश्वस्तरीय अस्पताल बनवा रही है। वहीं, कटिहार अस्पताल के सुद्दढ़ीकरण एवं आधुनिक चिकित्सा की सुविधा उपलब्ध कराने की दिशा में कार्य प्रारंभ किया गया है।       

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि शहरों में जल-जमाव की समस्या से निजात दिलाने के उद्देश्य से ड्रेनेज सिस्टम के निर्माण पर काम चल रहा है। कटिहार जिला में बुडको द्वारा इस कार्य को किया जाना है, जिसकी राशि शीघ्र ही आवंटित की जा रही है। उन्होंने कहा कि कटिहार नगर निगम के अंतर्गत वर्षों से लंबित सम्राट अशोक भवन का निर्माण कार्य एक करोड़ 39 लाख रुपये की लागत से प्रारंभ होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार से लोगों की जो अपेक्षाएं हैं, उसपर बिहार सरकार खरा उतरेगी एवं ‘सबका साथ, सबका विकास' की अवधारणा पर काम करते हुए हम बिहार को आत्मनिर्भर बनाने के संकल्प को पूरा करेंगे।       

इस अवसर पर बिहार विधान परिषद् के सदस्य अशोक अग्रवाल, बरारी के विधायक विजय सिंह, उपमहापौर सूरज प्रकाश राय, मंजूर खान, भाजपा के जिला अध्यक्ष लक्ष्मी प्रसाद महतो समेत भारी संख्या में स्थानीय नागरिक एवं भाजपा के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Content Writer

Umakant yadav