छह मीटर से अधिक चौड़ी शहरी सड़कों के संबंध में डिप्टी CM तारकिशोर ने दिए निर्देश

5/28/2021 1:03:48 PM

पटनाः बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने पथ निर्माण विभाग तथा नगर विकास एवं आवास विभाग को राज्य की छह मीटर से अधिक चौड़ी शहरी सड़कों का संयुक्त रूप से भौतिक सत्यापन कर 10 जून तक प्रतिवेदन समर्पित करने का निर्देश दिया है।

उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद की अध्यक्षता में गुरुवार को छह मीटर से अधिक चौड़ी शहरी क्षेत्र की प्रमुख सड़कों के निर्माण एवं अनुरक्षण के संबंध में विचार-विमर्श के लिए वर्चुअल बैठक हुई। बैठक के दौरान तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि छह मीटर से अधिक चौड़ी सड़कों को निर्माण एवं अनुरक्षण के उद्देश्य से पथ निर्माण विभाग को हस्तांतरण किया जाना है। उन्होंने कहा कि ऐसी सभी शहरी सड़कों के निर्माण एवं अनुरक्षण में आ रही तकनीकी बाधाओं और कठिनाइयों पर आवश्यक विचार-विमर्श आवश्यक है।

बैठक में उपस्थित पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव अमृतलाल मीणा ने बताया कि शहरी क्षेत्रों की प्रमुख सड़कों के निर्माण एवं अनुरक्षण की कार्रवाई पथ निर्माण विभाग के द्वारा कराया जाना है। नगर विकास एवं आवास विभाग ने 403 सड़कों की सूची पथ निर्माण विभाग को उपलब्ध कराई है, जिसके अंतर्गत लगभग 1000 किलोमीटर सड़कों का निर्माण कराया जाना है। उन्होंने कहा कि पथ निर्माण विभाग के मापदंड के अनुसार सड़कों के निर्माण के लिए आवश्यक सर्वेक्षण किए जाने के बाद सड़कों का हस्तांतरण अधिसूचित करने का प्रावधान है।

इस पर उप मुख्यमंत्री ने सभी 403 सड़कों की वर्तमान भौतिक स्थिति का सत्यापन पथ निर्माण विभाग तथा नगर विकास एवं आवास विभाग को संयुक्त रूप से कर 10 जून तक प्रतिवेदन समर्पित करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि प्रतिवेदन में सड़कों के वर्गीकरण के साथ प्राथमिकता सूची भी उपलब्ध कराएं, ताकि क्रमवार ढंग से इन सड़कों पर आवश्यक निर्णय लिया जा सके।       


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static