मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केसः दिल्ली HC ने सुनवाई कर CBI को जारी किया नोटिस

7/22/2020 1:20:56 PM

 

नई दिल्ली/पटनाः बिहार के मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में दोषी बृजेश ठाकुर द्वारा दायर याचिका पर आज दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान कोर्ट ने दायर अपील पर सीबीआई को नोटिस जारी किया।

दरअसल, मुजफ्फरपुर जिले के एक आश्रय गृह में कई लड़कियों के यौन उत्पीड़न मामले के मुख्य अभियुक्त बृजेश ठाकुर ने निचली अदालत के फैसले को चुनौती देते हुए उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था। सुनवाई अदालत ने मामले में ठाकुर को दोषी ठहराते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। अपील में बृजेश ठाकुर ने सुनवाई अदालत के फैसले को खारिज करने का अनुरोध किया था। सुनवाई अदालत ने 20 जनवरी को उसे मामले में दोषी ठहराया था। साथ ही 11 फरवरी को उसे अंतिम सांस तक उम्रकैद की सजा सुनाई थी। ठाकुर पर 32.20 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया था।

बता दें कि सुनवाई अदालत में बृजेश ठाकुर का प्रतिनिधित्व करने वाले वकील प्रमोद कुमार दुबे ने पुष्टि की कि ठाकुर की ओर से अपील दायर की गई थी। ठाकुर ने अपनी अपील में दलील दी थी कि अदालत द्वारा "जल्दबाजी में" सुनवाई की गई, जो संविधान के तहत प्रदत्त स्वतंत्र और निष्पक्ष सुनवाई के उसके अधिकार का उल्लंघन है।

Nitika