छपरा जहरीली शराब कांड में मरने वालों की संख्या हुई 39... SDO का तबादला, SHO व कांस्टेबल सस्पेंड

12/15/2022 4:24:11 PM

 

सारण: बिहार के सारण जिले में जहरीली शराब के सेवन से मरने वालों की संख्या बढ़कर 39 हो गई है। छपरा में जहरीली शराब कांड के मद्देनजर, मढ़ौरा उप-मंडल पुलिस अधिकारी, योगेंद्र कुमार की सिफारिश पर स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) रितेश मिश्रा और कांस्टेबल विकेश तिवारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया था।

बिहार के आबकारी मंत्री सुनील कुमार ने बिहार के सारण जिले के छपरा इलाके में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से छह लोगों की मौत की पुष्टि की. बिहार के मंत्री ने 'कसम' लेते हुए कहा कि सरकार मौतों के लिए जिम्मेदार दोषियों के खिलाफ "सख्त कार्रवाई" करेगी। इस मामले में पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई किए जाने के बारे में पूछे जाने पर सुनील कुमार ने कहा, "प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही है। मैंने एसपी से फोन पर बात की है। उन्होंने अब तक 6 लोगों की मौत की पुष्टि की है।"

वहीं इससे पहले बुधवार को, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य विधानसभा में अपना आपा खो दिया, जब विपक्षी भाजपा के नेताओं ने सारण जिले के छपरा इलाके में जहरीली शराब से हुई कई मौतों को लेकर उनकी सरकार पर हमला बोला। जनता दल-युनाइटेड के प्रमुख ने मौतों का विरोध करने के लिए भाजपा की खिंचाई की क्योंकि विपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा ने 2016 से राज्य की शराब बंदी नीति पर सवाल उठाया था। नीतीश कुमार ने सदन में अपना आपा खो दिया और भाजपा विधायकों पर चिल्लाया '' शराबी हो गए हो तुम ... (तुम नशे में हो) ''

इस घटना के विरोध में, बिहार के विपक्षी सांसदों ने बाद में राज्य विधानसभा के बाहर धरना दिया। बता दें कि अप्रैल 2016 में नीतीश कुमार सरकार द्वारा बिहार में शराब की बिक्री और खपत पर प्रतिबंध लगा दिया गया था।

Content Writer

Nitika