बिहार में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 26, चार पुलिसकर्मी निलंबित

11/6/2021 10:00:53 AM

पटनाः बिहार के गोपालगंज और पश्चिम चंपारण जिले में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 26 हो गई है। वहीं इस मामले में चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

सूत्रों ने बताया कि गोपालगंज जिले के महम्मदपुर गांव में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 17 हो गई है। हालांकि पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मृतकों की कम संख्या की पुष्टि कर रहे हैं, लेकिन ग्रामीणों के अनुसार जहरीली शराब पीने के कारण अबतक 17 लोगों की मौत हुई है। बुधवार को आठ लोगों की मौत हुई थी। गुरुवार तक मरने वालों की संख्या बढ़कर 13 और शुक्रवार सुबह तक मृतकों की संख्या बढ़कर 17 हो गई है।

पश्चिम चंपारण जिले के बेतिया से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, नौतन थाना क्षेत्र के दक्षिणी तेलहुआ गांव में शुक्रवार की की सुबह तक जहरीली शराब पीने से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर नौ हो गई। ग्रामीणों के अनुसार, बुधवार की देर शाम एक टोले के लोगों ने शराब पी थी और उसके कुछ देर बाद ही उनकी तबीयत बिगड़ने लगी थी। सभी को आनन-फानन में नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां अब तक नौ लोगों की मौत हो चुकी है।

इस बीच गोपालगंज जिले के पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार ने महम्मदपुर थानाध्यक्ष शशि रंजन कुमार और एक चौकीदार को निलंबित कर दिया है। वहीं, पश्चिम चंपारण में नौतन के थानाध्यक्ष और चौकीदार को भी निलंबित किया गया है। उत्पाद विभाग और जिला प्रशासन की टीम इलाके में छापेमारी कर रही है। गोपालगंज में तीन घरों को सील किया गया है जबकि शराब का धंध करने वाले छोटेलाल साह, अशोक शर्मा, रामप्रवेश साह और जितेंद्र प्रसाद को गिरफ्तार किया गया है।

Content Writer

Ramanjot