बिहार में जहरीली शराब पीने से अब तक 33 लोगों की मौत, कई लोगों की हुई गिरफ्तारी

11/6/2021 1:20:24 PM

पटना/बेतिया/गोपालगंजः बिहार में हालिया जहरीली शराब त्रासदी में मरने वालों की संख्या बढ़कर शुक्रवार को 33 हो गई। अवैध शराब की बिक्री को लेकर कई लोगों की गिरफ्तारियां भी हुई हैं और गलती करने वाले अधिकारियों को सजा भी दी गई है।

इस बीच, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शराब प्रतिबंधित राज्य में लोगों को मदिरा पीने से दूरी बनाने के लिए नए सिरे से अभियान शुरू करने का आह्वान किया। हालांकि, पश्चिम चंपारण और गोपालगंज जिलों के अधिकारियों ने दावा किया है कि जहरीली शराब पीने से सिर्फ 25 लोगों के मरने की पुष्टि हुई है। पश्चिम चंपारण में कथित शराब व्यापारी राम प्रकाश राम (50) के अलावा धानी लाल राम (40), झाक्कड़ पासवान (64) और विकास राम (25) की अस्पताल में ही मौत हो गई। ये सभी लोग नौतन थाना क्षेत्र के दक्षिण तेलहुआ गांव के रहने वाले थे, जहां दीवाली की रात स्थानीय लोगों ने शराब पी।

चंपारण रेंज के पुलिस उपमहानिरीक्षक प्रणव कुमार प्रवीण के अनुसार, पश्चिम चंपारण में चार लोगों की मौत होने के साथ ही मरने वालों की संख्या 14 हो गई है, वहीं सात लोगों का इलाज बेतिया के सरकारी मेडिकल कॉलेज में चल रहा है। अस्पताल के अधीक्षक प्रमोद तिवारी ने बताया, ‘‘मरने वालों में से तीन लोगों को मृत लाया गया था। शवों को पोस्टमॉर्टम के बाद परिवारों को सौंपा जा रहा है।'' जिन लोगों का इलाज चल रहा है उनमें 70 वर्षीय बुजुर्ग भी शामिल हैं, जिनकी आंखों की रोशनी चली गई है।

इस बीच, पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की की बात कही और त्योहार के दौरान ‘गलत चीज' के सेवन पर निराशा जताई। विधानसभा से बाहर पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए नीतीश ने कहा, ‘‘राज्य में शराब बंदी को कड़ाई से लागू करने के लिए मैं गहन समीक्षा करूंगा। लेकिन ऐसा प्रतीत हो रहा है कि शराब पीने की बुरी आदत के खिलाफ व्यापक अभियान चलाने की जरुरत है। राज्य में अप्रैल 2016 से शराब के सेवन और बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंध है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static