अब बिहार में कोरोना वैक्सीन लेने के 2 सप्ताह बाद स्वास्थ्यकर्मी की मौत, मचा हड़कंप

2/2/2021 12:04:45 PM

 

सारणः कोरोना महामारी के खिलाफ टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। इस कड़ी में सबसे पहले स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा रही है। वहीं इसी बीच बिहार में वैक्सीन की डोज लेने के 2 सप्ताह बाद स्वास्थ्यकर्मी की मौत हो गई।

स्वास्थ्यकर्मी को सांस लेने में थी दिक्कत जानकारी के अनुसार, सारण जिले के दरिवकयापुर प्रखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में हेड अकाउंटेंट के पद पर कार्यरत जयंत कुमार ने बीते 18 जनवरी को कोरोना वैक्सीन ली थी। इसी बीच सोमवार शाम को अचानक उनकी तबीयत खराब हो गई। उन्हें सांस लेने में परेशानी होने लगी। इसके बाद उनकी मौत हो गई। इस घटना के बाद स्वास्थ्य केंद्र में हड़कंप मच गया। वहीं घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारणों का पता चल पाएगा। मृतक की उम्र 43 वर्षीय बताई जा रही है।

बता दें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में भी एक हेल्थ वर्कर की संदिग्ध मौत हो जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया था। जिला अस्पताल में वार्ड बॉय के पद पर तैनात 48 वर्षीय महिपाल को 16 जनवरी को कोविड टीकाकरण अभियान के टीका लगाया था। एक आंकड़े के मुताबिक, अबतक इस तरह से कुल 11 लोगों के मौत हो चुकी है।
 

Nitika