कटिहार में ऑक्सीजन के अभाव में मरीज की मौत, तेजस्वी ने वीडियो शेयर कर उठाए सवाल

7/18/2020 3:23:18 PM

पटनाः बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था बदहाल स्थिति में है, जिसे लेकर राज्य सरकार सवालों के घेरे में हैं। स्वास्थ्य सेवाओं की कुव्यवस्था को लेकर विपक्ष लगातार नीतीश सरकार पर निशाना साध रहा है, लेकिन फिलहाल कोई सुधार नहीं दिख रहा। अब ताजा मामला कटिहार से सामने आया है, जहां सदर अस्पताल में इलाज और ऑक्सीजन के अभाव में एक मरीज की मौत हो गई।

वहीं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने ट्विटर हैंडल पर इस घटना का वीडियो शेयर करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय पर निशाना साधा है। उन्होंने लिखा कि ये क्या हो रहा है नीतीश जी? कहां है आपका दुलारा स्वास्थ्य मंत्री? लोग मर रहे है। कटिहार के सदर अस्पताल में ऑक्सीजन नहीं मिलने से मरीज की तड़प-तड़प कर मौत। पेट दर्द और खांसी की शिकायत पर मरीज को अस्पताल लाया गया था लेकिन कई घंटे बीत जाने के बावजूद डॉक्टर ने इलाज नहीं किया।

वीडियो में एक महिला ऑक्सीजन की तलाश में दर-दर भटक रही हैं। वह रोते-बिलखते हुए कहती है कि 'हॉस्पिटल है ये?' वह एक वार्ड में जाती है, जहां बेड पर एक मरीज पड़ा हुआ दिखाई दे रहा है। परिजन ऑक्सीजन के अभाव में लगातार एक घंटे से मरीज का फेफड़ा दबा रहे थे। इसके कुछ ही देर बाद मरीज ने दम तोड़ दिया।

Edited By

Ramanjot