बेतिया में जहरीली शराब से 9 की मौतः पुलिस ने हिरासत में लिए 4 लोग, कार्रवाई के डर से ग्रामीण चुप

7/16/2021 6:32:26 PM

 

बेतियाः बिहार के बेतिया जिले में जहरीली शराब पीने से लौरिया प्रखंड की देवराज पंचायत के 9 लोगों की मौत हो गई है, जबकि दर्जनभर का इलाज चल रहा है। इस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 4 लोगों को हिरासत में लिया। साथ ही पूछताछ में जो भी आया, उसे खदेड़ा। वहीं कार्रवाई के डर से ग्रामीण चुप रहे।

इस पूरे मामले पर बेतिया के डीएम कुंदन कुमार ने कहा कि पिछले 2-3 दिनों में 9 लोगों की संदिग्ध तौर पर मौत की सूचना मिली थी। कुछ लोगों का इलाज भी चल रहा है। बेतिया के निजी अस्पताल में मुमताज नाम का शख्स भर्ती है। उसके बड़े भाई ने बताया कि शराब पीने की वजह से ही यह अस्पताल में है। इस कारण उसकी मौत हुई है। गांव में ही एक व्यक्ति शराब का धंधा करता है। इसके बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। 4 लोगों को हिरासत में लिया गया है। उन्होंने बताया कि अभी भी 2-3 गांवों में छापेमारी चल रही है। साथ ही उन्होंने बताया कि इसके अलावा कोई भी ग्रामीण मौत की वजह शराब नहीं बता रहा है। वे बीमारी बता रहे हैं। सिर्फ दो मृतकों के परिजनों ने बीमारी होने के कागजात दिखाए हैं। वहीं चंपारण प्रक्षेत्र के डीआईजी ललन मोहन प्रसाद ने कहा है कि केस हुआ है, केस के आधार पर कार्रवाई की जा रही है। इस मामले में जो भी संलिप्त होगा, चाहे वह पदाधिकारी हो या कर्मी। उन्हें चिह्नित कर कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि बेतिया के प्रभारी एसपी किरन कुमार जाधव ने कहा कि इलाज करवा रहे और भी लोगों की खोज की जा रही है। उनसे पूछताछ की जा रही है। गांवों से भी सबूत जुटाए जा रहे हैं। शराब से संबंधित सामानों की भी छापेमारी में खोज की जा रही है। र डुमरा के कई लोगों का इलाज चल रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static