मिड डे मील में मिली मरी हुई छिपकली, खाना खाने के बाद 14 बच्चे बीमार; अभिभावकों में रोष

Friday, Jul 19, 2024-09:45 AM (IST)

नालंदाः सरकार की ओर से मिड डे मील योजना शुरू की गई ताकि गरीब बच्चों को एक टाइम पौष्टिक भोजन मिल सके। लेकिन पौष्टिक भोजन तो दूर साफ-सफाई तक का ख्याल नहीं रखा जाता है। आए दिन भोजन में कीड़े-मकोड़े और छिपकली मिलने की शिकायत मिलती रही है, जिसको खाकर बच्चे बीमार बड़ जाते है। अब फिर ताजा मामला बिहार के नालंदा से आया है, जहां मिड डे मील में मरी हुई छिपकली मिली। वहीं भोजन खाने के बाद 14 से अधिक बच्चे बीमार हो गए।

14 से अधिक बच्चों की तबियत बिगड़ी
मामला अम्बा पंचायत के देकपुरा में आंगनबाड़ी केंद्र का है, जहां मिड डे मील के खाने में मरी हुई छिपकली पाई गई। दूषित भोजन का सेवन करने के बाद 14 से अधिक बच्चों की तबियत बिगड़ गई। बच्चों को  उल्टी और पेट दर्द की शिकायत हुई जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि, डॉक्टरों ने सभी बच्चों को खतरे से बाहर बताया है।

अभिभावकों ने किया रोष प्रदर्शन
घटना की जानकारी मिलने के बाद स्कूल पहुंचे अभिभावकों ने सेविका और सहायिका को घेर लिया एवं कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा करने लगे। मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह से लोगों को शांत कराया।  इस पूरे मामले पर डीपीओ ने जांच की बात कही है और कार्रवाई का भरोसा दिलाया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static