गया में नक्सलियों का आतंकः परिवार के 4 लोगों की हत्या कर शव को फांसी से लटकाया, घर को बम से उड़ाया

11/14/2021 3:46:03 PM

 

गयाः बिहार में उग्रवाद प्रभावित गया जिले में नक्सलियों का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है। नक्सलियों ने डुमरिया थाना क्षेत्र में 4 लोगों की हत्या कर दी। इतना ही नहीं विस्फोट कर एक घर को उड़ा दिया।

वरीय पुलिस अधीक्षक आदित्य कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि शनिवार की देर रात नक्सलियों ने मोनबार गांव निवासी सरजू सिंह भोक्ता के घर को बम विस्फोट कर उड़ा दिया। नक्सलियों ने सरजू भोक्ता, सरजू भोक्ता के 2 बेटे सत्येंद्र सिंह भोक्ता एवं महेंद्र सिंह भोक्ता और पत्नी को घर के बाहर फांसी पर लटका दिया। नक्सलियों ने पर्चा चिपकते हुए लिखा है कि षड़यंत्र के तहत 4 नक्सली को पूर्व में ज़हर देकर मरवाया गया था। वे इनकाउंटर में नही मारे गए थे। नक्सलियों ने अपने 4 साथियों का जिक्र करते हुए अमरेश कुमार, सीता कुमार, शिवपूजन कुमार और उदय कुमार की शहादत का बदला बताया है।

गौरतलब है कि एक वर्ष पूर्व गया जिले के डुमरिया थाना क्षेत्र के मोनबार गांव में पुलिस ने एनकाउंटर में 4 नक्सलियों को मार गिराया था। उक्त घटना को नक्सलियों के अन्य नेताओं ने फर्जी बताया था। नक्सली नेताओं का कहना था कि जिस घर में नक्सली ठहरे थे, उस घर के लोग पुलिस से मिलकर पहले खाने में जहर देकर मार दिया और फिर पुलिस को बुलाकर झूठा एनकाउंटर करवाया।

Content Writer

Nitika