बिहार में सियासी हलचल का दिन, अमित शाह ने जनसभा को संबोधित किया, महागठबंधन की संयुक्त रैली

2/26/2023 11:17:24 AM

पटना/लौरिया/पूर्णिया: लोकसभा चुनाव से करीब 1 साल पहले बीते शनिवार को बिहार के सत्तारूढ़ महागठबंधन और केंद्र की सत्ता पर काबिज भाजपा ने राज्य में एक तरह से चुनावी शंखनाद कर दिया। भाजपा के प्रमुख रणनीतिकार माने जाने वाले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम चंपारण में एक जनसभा और बिहार की राजधानी पटना में किसानों और मजदूरों के एक सम्मेलन में कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अब राजग में आने ही नहीं दिया जाएगा।

"नीतीश के सत्ता मोह में आज यह प्रदेश जंगलराज बन चुका है"
उन्होंने नीतीश पर प्रधानमंत्री बनने के लोभ मेंसोनिया गांधी और लालू प्रसाद के शरण में जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें मालूम ही नहीं है कि वहां तो जगह (प्रधानमंत्री की कुर्सी) भरी हुई है तथा देश की जनता 2024 में फिर से नरेंद्र मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाएगी। शाह ने आरोप लगाया कि नीतीश के सत्ता मोह में आज यह प्रदेश जंगलराज बन चुका है। उन्होंने कहा, ‘‘ जंगलराज के खिलाफ हमें लड़ाई लड़नी है और लालू-नीतीश की सरकार को उखाड़ फेंकना है।'' उन्होंने लोगों से अपील की कि एक बार बिहार में ‘डबल इंजन' की सरकार बनाएं, बिहार को भाजपा देश का सबसे समृद्ध राज्य बना देगी। शाह ने नीतीश के राजद और जदयू के बीच गठजोड़ का उपहास उड़ाते हुए इसकी तुलना तेल और पानी के मिश्रण से की।

"एक बार फिर नीतीश जी ने धोखा दिया है"
पटना में शाह ने कहा कि एक बार फिर नीतीश जी ने धोखा दिया है, लेकिन अब भाजपा उन्हें राजग में नहीं लेगी। उन्होंने कहा, ‘‘मैंने अपने पूरे जीवन में इतना झूठ बोलकर दल-बदल करने वाला व्यक्ति ही नहीं देखा। पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा को बहुमत दिया था फिर भी हमने उनको मुख्यमंत्री बनाकर वादा पूरा किया था।'' वाल्मीकिनगर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले पश्चिम चंपारण जिले के लौरिया में एक रैली को संबोधित करते हुए शाह ने लालू और नीतीश के बीच तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाने को लेकर एक गुप्त समझौते की चर्चा की ओर इशारा किया। शाह ने कहा, ‘‘मैं नीतीश बाबू को बिहार के लोगों को यह बताने की चुनौती देता हूं कि वह किस तारीख तक बिहार को जंगलराज में डुबोना चाहते हैं, जिसे जड़ से खत्म करने की उन्होंने कसम खाई थी।'' 

Content Editor

Khushi