लालू प्रसाद यादव को बेटी रोहिणी आचार्य देगी अपनी किडनी, इस माह के अंत में सिंगापुर जाएंगे राजद सुप्रीमो

11/10/2022 1:19:08 PM

पटनाः बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव लंबे समय से कई बीमारियों से ग्रस्त है। वहीं लालू प्रसाद यादव की दूसरी बेटी रोहिणी आचार्य जो सिंगापुर में रहती हैं, उन्होंने अपने पिता को अपनी किडनी देने का फैसला लिया है। इसको लेकर सिंगापुर के चिकित्सकों ने भी अपनी स्वीकृति भी दे दी हैं।

लालू को रोहिणी देगी अपनी किडनी
दरअसल, लालू प्रसाद यादव को किडनी से जुड़ी समस्या हैं। वहीं अब उनका सिंगापुर में किडनी ट्रांसप्लांट होना तय हुआ है। रोहिणी आचार्य ने लालू को अपनी किडनी देने का फैसला लिया है। बताया जा रहा है कि पहले लालू प्रसाद यादव बेटी से किडनी लेने के पक्ष में नहीं थे, लेकिन रोहिणी के समझाने पर वह तैयार हो गए। सेंटर फार किडनी डिजीज में अभी लालू यादव का इलाज चल रहा हैं। सूत्रों के अनुसार, लालू इस माह के अंत में सिंगापुर जा सकते है।

बीते 12 अक्टूबर को सिंगापुर चेकप के लिए गए हुए थे लालू
वहीं बीते 12 अक्टूबर को चेकप के लिए लालू सिंगापुर गए हुए थे। उस दौरान सिंगापुर में चिकित्सकों ने लालू की जांच की। इसके साथ ही उन्होंने रोहिणी की भी जांच की थी। इसके बाद डॉक्टरों ने किडनी ट्रांसप्लांट की स्वीकृति दे दी थी। रोहिणी ने तब एक भावुक ट्वीट शेयर किया था, जिसमें रोहिणी ने लिखा था कि "लोगों की आवाज को जिसने किया बुलंद, आज वहीं दर्जनों बीमारियों से लड़ रहा है जंग"।इसके अलावा किडनी ट्रांसप्लांट को लेकर सारी तैयारियां भी कर ली गई हैं।

सिंगापुर में बेहतर इलाज की है सुविधा
बता दें कि लालू यादव को किडनी से जुड़ी समस्या के साथ कई अन्य बीमारियां से पीड़ित हैं। लालू का पहले दिल्ली एम्स में उनका इलाज चला था। वहां के डॉक्टरों ने उन्हें सिंगापुर में इलाज करवाने की सलाह दी थी। सिंगापुर में बेहतर इलाज की सुविधा है। इसलिए लालू परिवार ने लालू का इलाज सिंगापुर करवाने का फैसला लिया था। साथ ही लालू की दूसरी बेटी रोहणी भी सिंगापुर में रहती है।
 

Content Editor

Swati Sharma