3 बार कोरोना को मात देकर ड्यूटी पर लौटे दरभंगा के SSP, अपने अनुभवों से दिए ये सुझाव

5/13/2021 10:49:38 PM

 

दरभंगाः कोरोना महामारी की चपेट में आने से जहां एक तरफ लोग अपनी इच्छाशक्ति खो बैठते हैं, वहीं दरभंगा के एसएपी बाबू राम ने 3-3 बार कोरोना पॉजिटिव होने के बावजूद भी हर बार धैर्य से बीमारी को हराया। इतना ही नहीं कोरोना को मात देकर ड्यूटी पर भी लौट आए।

दरभंगा के एसएसपी पहली बार पिछले साल पॉजिटिव हुए थे। होम आइसोलेशन में रहकर कोरोना से जंग जीती और ड्यूटी पर लौट गए। कोरोना की दूसरी लहर में फिर संक्रमित हो गए। धैर्य से इलाज में रहे और 10 दिनों के अन्दर स्वस्थ हो गए। कुछ दिनों तक ठीक रहे। इसके बाद तीसरी बार फिर पॉजिटिव हो गए। वहीं बाबू राम पहले के अनुभवों के कारण बिल्कुल भी नहीं घबराए। खुद को आइसोलेट किया और फिर स्वस्थ होकर ड्यूटी पर लौटे। उन्होंने बताया कि कोई भी सकारात्मक सोच और डॉक्टरों की सलाह से कोरोना को मात दे सकते हैं।

बता दें कि एसएसपी ने अपने अनुभवों से सुझाव दिए कि कोराना को हल्के में नहीं लेना चाहिए। सर्दी-जुकाम और शरीर में थकान होने पर बुखार की दवा बिना डॉक्टरों की सलाह से नहीं लेनी चाहिए। कोरोना काल में तनाव से दूर रहने की जरूरत है। दिमागी तनाव से बचकर मनोरंजन के कार्य और उस माहौल में रहना इस काल में जरूरी है। इसके अतिरिक्त हर दो घंटे पर गुनगुने पानी में नमक, फिटकरी डालकर गार्गल करें। हर दो घंटे पर भाप लें। दिन में दो ग्लास जूस संतरा वगैरह का, नारियल पानी, नींबू पानी। खूब तरल पदार्थ लें।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static