दरभंगा पार्सल विस्फोटः कोर्ट ने आतंकी सलीम को भेजा जेल, 6 दिनों की रिमांड पर लिया गया कफिल

7/4/2021 9:33:44 AM

पटनाः बिहार के चर्चित दरभंगा पार्सल बम ब्लास्ट के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शनिवार को दो और अभियुक्तों को विशेष अदालत में पेश किया। कोर्ट ने एक आरोपी कफील को छह दिन की रिमांड पर भेज दिया है। वहीं, दूसरे आतंकवादी सलीम को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

एनआईए के विशेष न्यायाधीश गुरविंदर सिंह मल्होत्रा की अदालत में अभियुक्त सलीम अहमद उर्फ हाजी सलीम और कफील को पेश करते हुए एनआईए ने पूछताछ के लिए दस दिन की पुलिस रिमांड की मांग की। सलीम अहमद की तबीयत खराब होने के कारण विशेष न्यायाधीश ने जेल मैनुअल के अनुसार उचित इलाज कराने का निर्देश काराधीक्षक को दिया जबकि अभियुक्त कफील को हिरासती पूछताछ के लिए छह दिन की पुलिस रिमांड पर एनआईए को सौंपे जाने का आदेश दिया है।

उत्तर प्रदेश के शामली जिले के कैराना थाना क्षेत्र निवासी दोनों अभियुक्त को मामले में उनकी संलिप्तता पाने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर शामली जनपद न्यायालय के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में प्रस्तुत कर बिहार में पटना के विशेष न्यायालय में पेश करने के लिए पांच दिन की ट्रांजिट रिमांड पर लिया था। दोनों अभियुक्त को शामली से दिल्ली और फिर दिल्ली से वायुमार्ग के जरिए एनआईए की टीम पटना पहुंची थी। रास्ते में सलीम अहमद की तबीयत खराब हो गई थी, जिसकी जांच एवं इलाज इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान, पटना में कराने के बाद एनआईए ने उसे आज विलंब से न्यायालय में पेश किया था।

Content Writer

Ramanjot