दरभंगा एयरपोर्ट ने बनाया नया रिकॉर्ड, आमदनी में देश के 63 एयरपोर्ट को पीछे छोड़ हासिल किया पहला स्थान

10/31/2021 6:27:55 PM

 

दरभंगाः देश के 63 एयरपोर्ट को पीछे छोड़ दरभंगा एयरपोर्ट नंबर वन बन गया है। आमदनी के हिसाब से देश के 63 एयरपोर्ट को पीछे छोड़ दरभंगा एयरपोर्ट ने पहला स्थान हासिल किया है। वहीं मिथिलांचल एवं कोसी के एकमात्र एयरपोर्ट पर शुरू हुई सेवा का बेहतर प्रतिक्रिया मिलने के बाद एयरपोर्ट आथॉरिटी ऑफ इंडिया यहां की सुविधाओं में बढ़ोतरी करने और रनवे के विस्तार पर काम शुरू कर दिया है।


दरअसल, भारत सरकार ने रिजलन कनेक्टिविटी के तहत देशभर के 63 शहरों में हवाई सेवा शुरू की थी। इन सभी 63 एयरपोर्ट में यात्रियों की आमदनी के हिसाब से दरभंगा एयरपोर्ट नंबर वन रहा है। यहां 11 माह में 4 लाख 60 हजार यात्रियों ने टेक ऑफ एंड लैंड किया है। वहीं दरभंगा एयरपोर्ट पर पिछले साल 8 नवंबर को उड़ान सेवा शुरू की गई थी। इसके बाद धीरे-धीरे फ्लाइट्स की संख्या में लगातर बढ़ोतरी हो रही है। इस समय 14-15 विमान प्रतिदिन आ रहें हैं और लगभग 2 हजार से 2200 यात्रियों की आवाजाही हो रही है। यात्रियों की संख्या बढ़ाकर 5 हजार करने के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी लगातार काम कर रहा है।

बता दें कि लगभग 11 महाने में इस एयरपोर्ट से 4 लाख 60 हजार लोगों ने यहां से आवाजाही की है। इस एयरपोर्ट से मिथिलाचंल एवं कोसी के 18 जिलों के साथ ही नेपाल के यात्री हवाई सेवा का लाभ ले रहें हैं। एयरपोर्ट अथॉरिटी और रक्षा मंत्रालय से इस एयरपोर्ट से 1 दिन में 20 विमान की अनुमति मिली हुई है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static