पचरुखिया जंगल में नक्सली विस्फोट में घायल CRPF जवानों को इलाज के लिए भेजा गया दिल्ली

2/26/2022 6:14:04 PM

औरंगाबादः बिहार के नक्सल प्रभावित औरंगाबाद और गया जिले की सीमा पर पचरुखिया जंगल में कल देर शाम एक विस्फोट में गंभीर रूप से घायल केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) कोबरा बटालियन के सहायक समादेष्टा और दो जवानों को विशेष उपचार के लिए एयर एंबुलेंस से आज दिल्ली भेजा गया।

पुलिस सूत्रों ने शनिवार को बताया कि इस बीच औरंगाबाद और गया जिले की सीमा पर पहाड़ी तथा जंगली इलाके में नक्सलियों की धरपकड़ के लिए पुलिस अभियान तेज कर दिया गया है। औरंगाबाद के पुलिस अधीक्षक कांतेश कुमार मिश्र ने बताया कि इस घटना में शामिल नक्सलियों के खिलाफ मदनपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई जा रही है और पचरुखिया पचरुखिया लंगुराही इलाके में नक्सलियों की धरपकड़ के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

इस ऑपरेशन में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, कोबरा बटालियन और जिला पुलिस के प्रशिक्षित जवानों को लगाया गया है। उन्होंने बताया कि नक्सल प्रभावित इलाके की घेराबंदी कर नक्सलियों को पकड़ने का प्रयास जारी है। गौरतलब है कि यह घटना उस वक्त हुई जब केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल कोबरा बटालियन के जवान कल शाम सर्च ऑपरेशन के लिए पचरुखिया जंगल में निकले हुए थे।

Content Writer

Ramanjot