मुजफ्फरपुरः सावन की अंतिम सोमवारी पर गरीबनाथ धाम उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, जयकारों से गूंजा बाबा का दरबार

8/28/2023 10:34:45 AM

 

मुजफ्फरपुरः बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में सावन की अंतिम सोमवारी पर बाबा गरीबनाथ धाम में जलाभिषेक के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी। इस दौरान बोल बम के जयकारे से बाबा का दरबार गूंजा। वहीं अरघा के माध्यम से भक्तों ने जलाभिषेक किया।



उत्तर बिहार के बाबाधाम कहे जाने वाले मुजफ्फरपुर के गरीबनाथ मंदिर में सावन की अंतिम सोमवारी पर जलाभिषेक के लिए कांवड़ियों की भीड़ उमड़ी। आधी रात को बोलबम के जयकारे से मंदिर परिसर गूंज उठा। कांवरिया भोले बाबा के नाम का जयकारा लगाते हुए मंदिर पहुंचे। हजारों श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक किया। रविवार रात 12 बजते ही बाबा का जलाभिषेक करने के लिए मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। मंदिर में सेवा दल और पुलिस बल पूरी तरह मुस्तैद रही।



मंदिर परिसर में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम
वहीं मंदिर के प्रधान पुजारी विनय पाठक ने बताया कि सावन की आठवीं सोमबारी पर हजारों श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक किया। श्रद्धालुओं ने बाबा का जयघोष करते हुए भक्ति भाव से पूजा-अर्चना की। बेलपत्र, गंगाजल, फल-फूल, भांग आदि को शिवलिंग पर अरघा के माध्यम से अर्पण किया। पूरा क्षेत्र और मंदिर परिसर हर हर महादेव और बोल बम के जयघोष से गुंजायमान हो गया। मंदिर परिसर में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए।

Content Writer

Nitika