Sawan 2023: सावन की छठी सोमवारी पर बाबा गरीबनाथ धाम में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, बोल बम के नारे से गूंज उठा मंदिर

8/14/2023 12:58:14 PM

मुजफ्फरपुर: आज सावन का छठा सोमवार है। शिवालयों में भक्तों का सैलाब देखने को मिल रहा है। वहीं, उत्तर बिहार के देवघर कहे जाने वाले मुजफ्फरपुर के बाबा गरीबनाथ धाम में छठी सोमवारी पर बाबा का जलाभिषेक के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। श्रद्धालु रात बारह बजे के बाद से ही अरघा से जलाभिषेक करने लगे। पूरा मंदिर परिसर हर हर महादेव और बोल बम महादेव के जयकारों से गुंजायमान हो गया।



इस मौके पर हजारों कांवरियों ने सावन महीने की छठी व पुरुषोत्तम मास की आखिरी सोमवारी पर बाबा गरीब नाथ का जलाभिषेक किया। जाघाट से पवित्र गंगाजल लेकर चले कावरियों का जत्था बाबा गरीबनाथ के मंदिर पहुंचते ही पूरा इलाका हर हर महादेव के जयघोष से गूंज उठा। पुरुषोत्तमास की आखिरी सोमवारी के कारण श्रद्धालुओं की अत्यधिक भीड़ रही।



'जिला प्रशासन जगह-जगह मुस्तैद'
बता दें कि मलमास महीने में इस बार दो श्रावण का महीना है। इस बार 19 साल बाद सावन महीने में मलमास लगा है। इसलिए इस बार के मलमास में सभी सोमवारी को बाबा भोलेनाथ की पूजा करने से लोगों का जीवन सुखमय हो जाता है। गरीबनाथ मंदिर के पुजारी महंत पंडित अभिषेक पाठक ने बताया की इसबार लोगो का आस्था परवान पर है। सभी सोमवारी पर श्रद्धालुओं की अपार भीड़ उमड़ रही है। सेवा दल और जिला प्रशासन जगह -जगह मुस्तैद हैं।

Content Editor

Swati Sharma