बिहार विधान परिषद चुनाव में महागठबंधन प्रत्याशियों को अपना समर्थन देगी भाकपा-माले

1/25/2022 10:23:40 AM

पटनाः भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी-लेनिनवादी (भाकपा-माले) ने स्थानीय निकाय कोटे से बिहार विधान परिषद की चौबीस सीट पर होने वाले चुनाव में महागठबंधन के उम्मीदवारों को अपना समर्थन देने की घोषणा की।

भाकपा-माले राज्य सचिव कुणाल ने सोमवार को कहा, ‘‘हमारी पाार्टी ने राज्य में निकाय कोटे से विधान परिषद् की चौबीस सीटों पर हो रहे चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के खिलाफ महागठबंधन के उम्मीदवारों को समर्थन देने का फैसला किया है। इस चुनाव में पार्टी अपने उम्मीदवार खड़े नहीं कर रही है लेकिन विधायक कोटे से विधान परिषद एवं राज्यसभा की कुछेक सीटों पर होने वाले आगामी चुनाव में वह भाग लेगी।''

कुणाल ने कहा कि अभी हाल में चुनाव जीतकर आए पंचायत प्रतिनिधि इस निकाय कोटे के चुनाव के मतदाता होंगे लेकिन उनकी पार्टी ने इस बार के पंचायत चुनाव में संस्थाबद्ध भ्रष्टाचार, बड़े पैमाने पर सीटों की खरीद-बिक्री और पूरे चुनाव को अराजनीतिकरण बना देने का खेल देखा। यह बहुत ही गंभीर मसला है। उन्होंने कहा कि मुखिया के बाद अब नगर निकायों के महापौर, उप महापौर, अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष के पदों पर सीधे चुनाव के जरिए इन संस्थाओं के भीतर लोकतंत्र को सीमित किया जा रहा है। उन्हें उम्मीद है कि चुनाव में महागठबंधन के प्रत्याशी पंचायतों के इस क्षरण को अपना प्रमुख एजेंडा बनाएंगे और चुनाव जीतने के बाद विधान परषिद् के अंदर पंचायतों के अधिकारों एवं इसके भीतर लोकतंत्र में कटौती और नौकरशाही के बढ़ते दबदबे के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करेंगे।

राज्य सचिव ने महागठबंधन की सहयोगी पाटिर्यों से किसी अपराधी एवं भ्रष्टाचारी प्रवृत्ति के व्यक्ति को टिकट न देने का आग्रह करते हुए कहा कि आज देश में ऐसे ही लोकतांत्रिक मूल्य गहरे संकट में है इसलिए लोकतंत्र और जनता के पक्ष में आवाज उठाने वाले व्यक्ति को ही सामने लाया जाना चाहिए। उन्होंने पार्टी के विजयी पंचायत प्रतिनिधियों सहित तमाम पंचायत प्रतिनिधियों से इस चुनाव में धन-बल के खेल को हतोत्साहित करने, राजग की हार सुनिश्चित करने और महागठबंधन के प्रत्याशियों के पक्ष में मजबूती से हिस्सा लेने की अपील की।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static