कोरोना से जंगः दरभंगा प्रमंडल में बढ़ाई जाएगी कोविड जांच की क्षमता

8/7/2020 11:49:00 AM

दरभंगाः बिहार के मिथिलांचल में कोरोना के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए जांच की क्षमता में तेजी लाई जाएगी। दरभंगा प्रमंडल के आयुक्त मयंक वरवड़े एवं मिथिला प्रक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक अजिताभ कुमार द्वारा संयुक्त रूप से कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम को लेकर प्रमंडल के सभी जिलाधिकारी, वरीय पुलिस अधीक्षक एवं पुलिस अधीक्षकों के साथ ऑनलाइन समीक्षा बैठक की गई।

मयंक वरवड़े ने संबंधित जिलाधिकारियों को अधिक से अधिक कोविड-19 की सैंपल कलेक्शन करवाने एवं जांच की दर बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आरटी-पीसीआर, ट्रू-नेट एवं रैपिड एन्टीजन टेस्ट की संख्या बढ़ाई जाए। साथ ही होम क्वारंटाइन में रह रहे लोगों का प्रतिदिन हाल-चाल लिया जाए।

आयुक्त ने कहा कि 60 वर्ष से अधिक उम्र के वृद्ध, गर्भवती महिलाएं, 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चें एवं गंभीर बीमारी से ग्रस्त व्यक्ति के यहां प्रतिदिन स्वास्थ्यकर्मी भ्रमण करें एवं उनका हाल-चाल लेते रहें। जिला मुख्यालय, अनुमंडल मुख्यालय एवं प्रखंड स्तर पर बनाए गए कंटेनमेंट जोन के अंदर के सभी व्यक्तियों का शत्-प्रतिशत् कोविड-19, कोरोना की जांच कराई जाए, ताकि तेजी से इसके संक्रमण पर काबू पाया जा सके।

Edited By

Ramanjot