शर्मनाक.. शव को एम्बुलेंस की जगह कूड़े वाले ठेले से ले जाते दिखे निगम कर्मी

5/17/2021 1:03:00 PM

नालंदाः बिहार में जहां एक तरफ नीतीश सरकार ने हाल ही में यब निर्णय लिया था कि कोरोना संक्रमित मरीज के परिजनों के द्वारा अंतिम संस्कार नहीं करने पर सरकार अपने खर्च पर शव का अंतिम संस्कार करवाएगी। इसके विपरीत अब नालंदा से एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें निगम कर्मी कोरोना संक्रमित शव को अंतिम संस्कार के लिए एम्बुलेंस की जगह निगम के कूड़े वाले ठेले से ले जाते दिख रहे हैं।

दरअसल, यह वीडियो 13 मई का बताया जा रहा है। वीडियो जारी करने वाले युवक ने बताया कि 13 मई को सोहसराय थाना इलाके के जलालपुर मोहल्ले में किराए के मकान पर रह रहे एक युवक मनोज कुमार उर्फ गुड्डू की कोरोना के कारण मौत हो गई। मौत के बाद निगम कर्मियों द्वारा शव को कूड़े के ठेले पर ले जाया गया। हालांकि निगम कर्मी स्वयं पीपीई किट पहने हुए हैं लेकिन शव को चादर से ढककर ले जा रहे हैं। वहीं इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

बता दें कि इस घटना पर नालंदा के सिविल सर्जन डॉ. सुनील कुमार ने कहा, "मुझे बताया गया है कि शव को एक गाड़ी पर ले जाया गया था। मैं इसकी जांच करवाऊंगा और कार्रवाई की जाएगी।" इतना ही नहीं शव को ढोने के लिए वार्ड पार्षद सुशील कुमार उर्फ मिट्ठू पर 16,500 रुपए लेने का आरोप भी लगा है।

Content Writer

Nitika